logo-image

Coronavirus (Covid-19): हुंडई (Hyundai) फिर से काम शुरू करने को तैयार

Coronavirus (Covid-19): कॉर्पोरेट मामलों के उपाध्यक्ष बी. सी. दत्ता ने बताया, एचएमआईएल ने केंद्र सरकार द्वारा उत्पादन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए जारी दिशानिर्देशों पर गौर किया है.

Updated on: 20 Apr 2020, 09:59 AM

चेन्नई:

Coronavirus (Covid-19): भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Ltd-HMIL) अपने संयंत्रों में उत्पादन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है और राज्य सरकार के फैसले का इंतजार कर रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कॉर्पोरेट मामलों के उपाध्यक्ष बी. सी. दत्ता ने बताया, एचएमआईएल ने केंद्र सरकार द्वारा उत्पादन परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए जारी दिशानिर्देशों पर गौर किया है, जिसमें संयंत्र ग्रामीण क्षेत्र में या एक औद्योगिक परिसर के अंदर होने संबंधी प्रावधान हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कोरोना संकट के बीच अच्छी खबर, इस राज्य में धान का बंपर उत्पादन

उद्योगों के लिए परिचालन फिर से शुरू करने के संबंध में एक समिति का गठन
उन्होंने कहा कि कंपनी को अपने घरेलू और निर्यात बाजार के दायित्वों को पूरा करना है. दत्ता ने कहा कि लोगों को संयंत्र तक लाना ही बड़ा मुद्दा है, क्योंकि कुछ कोरोनावायरस प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे हैं. हमारे पास सामाजिक दूरी, स्वच्छता और अन्य स्वच्छता पहलुओं के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) है. तमिलनाडु सरकार ने उद्योगों के लिए परिचालन फिर से शुरू करने के संबंध में एक समिति का गठन किया है, जो इस दिशा में अध्ययन करके अपनी सिफारिशें पेश करेगी. इसके बाद उद्योगों को परिचालन शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है. मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा है कि समिति सोमवार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.