logo-image

Coronavirus (Covid-19): कोरोना से लड़ाई लड़ रहे डॉक्टरों के लिए BMW ने शुरू की ये खास सर्विस

Coronavirus (Covid-19): BMW ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Epidemic) के दौरान लगातार लोगों की जान-बचाने में लगे डॉक्टरों को सम्मान देने के लिए उसने यह सुविधा पेश की है.

Updated on: 30 Apr 2020, 03:28 PM

दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की प्रमुख कंपनी बीएमडब्ल्यू (German Luxury Carmaker BMW) ने बृहस्पतिवार को अपने डॉक्टर ग्राहकों के लिए विशेष सेवा शुरू करने की जानकारी दी. इस सेवा का लाभ बीएमडब्ल्यू, मिनी और बीएमडब्ल्यू मोटोरैड मोटरसाइकिल रखने वाले डॉक्टरों को मिलेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Epidemic) के दौरान लगातार लोगों की जान-बचाने में लगे डॉक्टरों को सम्मान देने के लिए उसने यह सुविधा पेश की है.

यह भी पढ़ें: कीमतों में उतार-चढ़ाव, आर्थिक अनिश्चिता के चलते भारत की सोने की मांग में भारी गिरावट

कंपनी देशभर में फैले अपने डीलरों के साथ मिलकर बीएमडब्ल्यू कार रखने वाले डॉक्टरों के वाहनों का इंजन ऑयल मुफ्त में बदलेगी. कंपनी के भारतीय परिचालन के कार्यवाहक अध्यक्ष आरलिंदो टिक्सीरिया ने कहा कि डॉक्टर लगातार दिन-रात बिना थके लोगों के स्वास्थ्य की रखवाली सुनिश्चित कर रहे हैं. उनके वाहनों का इंजन ऑयल मुफ्त में बदलना, हमारी कंपनी और हमारे डीलरों की ओर से उनके सम्मान में किया गया एक छोटा सा काम है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) से संबद्ध बीएमडब्ल्यू या मिनी और बीएमडब्ल्यू मोटोरैड रखने वाले अस्पतालों, क्लिनिकों और डॉक्टरों को इस सेवा का लाभ मिलेगा। वह इसके लिए पंजीकरण करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: LIC के Tech Term प्लान से मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा, जानिए कैसे उठा सकते हैं फायदा

देश में कोरोना से 33,050 संक्रमित
देश में कोविड-19 महामारी की वजह से 33,050 लोग संक्रमित हैं और बुधवार से अब तक 66 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,074 तक पहुंच गई. मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 23,651 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 8,324 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. देश में कुल संक्रमित लोगों में से 111 विदेशी नागरिक हैं. बुधवार से अब तक संक्रमण के कारण 66 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 32 महाराष्ट्र में, 16 गुजरात में, 10 मध्य प्रदेश में, तीन उत्तर प्रदेश में, तमिलनाडु और दिल्ली में दो-दो जबकि कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हुई.

यह भी पढ़ें: Alert! इस बैंक के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, 31 अक्टूबर तक नहीं निकाल पाएंगे पैसा

महाराष्ट्र में अब तक 432 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद गुजरात में 197, मध्य प्रदेश में 129, दिल्ली में 56, राजस्थान में 51, उत्तर प्रदेश में 39 और आंध्र प्रदेश में 31 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि तमिलनाडु में 27, तेलंगाना में 26, पश्चिम बंगाल में 22, कर्नाटक में 21 और पंजाब में 19 लोगों की मौत हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है जबकि केरल में चार, झारखंड और हरियाणा में तीन-तीन, बिहार में दो लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय ने बताया कि मेघालय, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और असम में एक-एक व्यक्ति की मौत संक्रमण के कारण हो चुकी है.