logo-image

Cars Under 10 Lakh: इस धनतेरस घर लाएं नई गाड़ी, इन सेडान कारों की कीमत कर रही दिल खुश

Cars Under 10 Lakh

Updated on: 19 Oct 2022, 01:09 PM

नई दिल्ली:

Cars Under 10 Lakh: त्योहारी सीजन को खरीददारी का सीजन भी कहा जाता है. भारतीय धनतेरस पर खास कर घर के लिए खरीददारी करना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आपके मन में भी एक नई कार खरीदने का विचार आ रहा है तो ये आर्टिकल आपका दिल खुश कर सकता है. कार की खरीददारी के लिए अगर आपका बजट 10 लाख रुपये है तो बाजार में एक से बढ़िया एक विकल्प मौजूद हैं. इस आर्टिकल में आपको कुछ सेडान कारों के बारे  में बताने जा रहे हैं जो आपके कम बजट में आसानी से फिट हो जाए.

मारुति सुजुकी को भारत में सस्ती कारों के लिए पसंद किया जाता है. अगर आप मारुति सुजुकी की कार खरीदना चाहते हैं तो आपको डिजायर और सियाज का विकल्प मिलता है. मारुति डिजायर की बात करें तो इसकी कीमत 6.24 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. सीएनजी पर कार 31.12 किलोमीटर की दूरी 1 किलोग्राम गैस की खपत पर कर लेती है. 5 सीटर इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है. खास बात ये कि कार को 9 वैरिएंट्स में उतारा गया है.  कार का टॉप मॉडल भी 9.18 लाख रुपये में आ जाता है.

वहीं मारुति की दूसरी कार सियाज का भी विकल्प इस रेंज में मिलता है. मारुति सुजुकी की सियाज 8.99 लाख रुपये से शुरु  होती है. एक लीटर तेल की खपत में कार 20.65 किलोमीटर की रेंज कवर कर लेती है. इसके अलावा कार में 1462 सीसी का इंजन मिलता है.

टाटा मोटर्स की टिगोर भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. टाटा मोटर्स की इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. कार 1199 सीसी इंजन के साथ पेश होती है. एक किलोग्राम गैस  की खपत में कार 26.4 किलोमीटर की रेंज कवर कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः CNG Car Tips: सीएनजी कार में चौंका रही आग की घटना, भूलकर भी ना करें ऐसी गलती

इसके अलावा इस बजट में होंडा अमेज का विकल्प भी आपको मिलता है. होंडा अमेज की कीमत 6.63 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. 1 लीटर तेल की खपत में कार 27.4 किलोमीटर की दूरी कवर करती है. इसके अलावा कार में 1498 सीसी का इंजन दिया गया है.