logo-image

खुश हो जाइए क्योंकि कार की कूलिंग अब नहीं रहने देगी कड़ी धूप को बरकरार  

Car AC Cooling Tips: कार का एसी भी ठंडी- ठंडी हवा नहीं दे रहा है. अगर आप की कार के एसी से भी कूलिंग अच्छी नहीं मिल रही है तो ये खबर पढ़नी चाहिए. इस रिपोर्ट में आपके साथ कुछ बेहतरीन टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, ताकि कार की कूलिंग गर्मी को मात दे सके. 

Updated on: 02 May 2022, 04:18 PM

highlights

  • एसी की क्लीनिंग समय- समय पर जरूरी है
  • कार की ट्रैप हीट को बाहर करना बेहद जरूरी

नई दिल्ली:

Car AC Cooling Tips: गर्मी के बढ़ते पारे ने सभी का घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है. बाहर जाते ही लू के थपेड़ों से दो चार होना पड़ रहा है. ऐसे में खुद की गाड़ी वालों को भी बाहर की तपती गर्मी परेशान कर रही है. कार का एसी भी ठंडी- ठंडी हवा नहीं दे रहा है. अगर आप की कार के एसी से भी कूलिंग अच्छी नहीं मिल रही है तो ये खबर पढ़नी चाहिए. इस रिपोर्ट में आपके साथ कुछ बेहतरीन टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, ताकि कार की कूलिंग गर्मी को मात दे सके. 

कार में मौजूद हीट को करें रिलीज
कार में लंबे टाइम तक ट्रैवल करने से गर्मी की वजह से हीट ट्रैप हो जाती है. कार के अंदर ट्रैप हुई हीट को रिलीज करना जरूरी है. ताकि अगली बार ट्रैवल करने पर एसी की फ्रेश एयर का ठंडा- ठंडा मजा लिया जा सके. विन्डो को खोल कर कुछ देर में ही ट्रैप्ड एयर को आउट किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः ना महंगी ईवी का होगा रोना, ना पेट्रोल का बढ़ा हुआ दाम होगा ढोना, ये है ना सस्ता विकल्प

कार को धूप में खड़ी करने से बचें
गर्मियों में अगर कार की पार्किंग धूप वाली जगह की जाए तो कुछ ही घंटों में कार आग उगलने लगती है. कार के अंदर सीट गर्म हो जाती है, हीट ट्रैप हो जाती है. इसलिए गाड़ी को हमेशा ठंडी जगह ही खड़ी करें. 

एसी की क्लीनिंग है जरूरी
मशीन चाहे जो भी हो उसकी क्लीनिंग ना हो तो काम में असर पड़ता है. इसलिए कार के एसी की की क्लीनिंग का ध्य़ान रखें. समय- समय पर कार के एसी की क्लीनिंग करें ताकि इसकी कूलिंग पर कोई असर ना पड़े.