logo-image

एलन मस्क की टेस्ला नहीं रेस में आगे निकली ये कार, बना टॉप सेलिंग ब्रैंड

BYD Atto Latest Update: सोमवार को पेश एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा है. इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी (BYD Auto) ने सालाना आधार पर 266 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ  3,54,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है.

Updated on: 29 Aug 2022, 08:12 PM

नई दिल्ली:

BYD Atto Latest Update: इस साल दूसरी तिमाही में एलन मस्क की टेस्ला (Tesla) को पीछे छोड़ चीनी कंपनी बीवाई डी ऑटो (BYD Auto) टॉप सेलिंग ब्रैंड बना है. सोमवार को पेश एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा है. इस साल की दूसरी तिमाही में कंपनी (BYD Auto) ने सालाना आधार पर 266 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ  3,54,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं दूसरी ओर टेस्ला (Tesla) की सेल सालाना आधार पर केवल 27 फीसदी की ही बढ़त दर्ज करवा पाई है. टेस्ला (Tesla) ने विश्व भर में 2,54000 ईवी यूनिट्स की बिक्री की. 

ईवी की बिक्री में चीनी कंपनी ने मारी बाजी
मीडिया रिपोर्टस की मानें तो काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक कुल ईवी की बिक्री में 72 फीसदी हिस्सा मात्र बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों का रहा. जबकि बाकि प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के नाम रहा. ईवी की बिक्री के मामले में इस बार चीनी कंपनी रेस में सबसे आगे रही. वहीं दूसरे स्थान पर यूरोप और तीसरे स्थान पर अमेरिका का नाम रहा. रिपोर्ट का दावा है कि चीन की ईवी बिक्री 92 फीसदी बढ़ोतरी के साथ करीब 1.24 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई है. जबकि बीते साल दूसरी तिमाही में यही आंकड़ा 0.64 मिलियन यूनिट का था.

ये भी पढ़ेंः मारुति की बेस्ट माइलेज कार एक किलो CNG में चलती है 26 किलोमीटर

भारत में भी होगी एंट्री 
इसी बीच चाइनीज कंपनी बीवाई डी भारत में भी अपनी ईवी लॉन्च करने की तैयारियों में है. माना जा रहा है कि फेस्टिव सीजन में भारतीय बाजारों में कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर सकती है. कंपनी की इलेक्ट्रिक कार के बारे में दावा किया जा रहा है कि कार फुल चार्ज में 420 किलोमीटर तक की रेंज कवर कर सकेगी.

ये भी पढ़ेंः EV तो खरीद ली पर कम दूरी बन रही सिरदर्द, अब नहीं होना होगा परेशान मिलेगा समाधान