News Nation Logo
Banner

Bumper Offers: इस सुविधा से 'मुफ्त' में खरीद सकते हैं नई कार

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra And Mahindra) ने 3 साल या 30 हजार किलोमीटर तक गाड़ी रखने पर ग्राहकों को 57 फीसदी रकम देकर बायबैक (Buyback) करने की सुविधा दी है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Sep 2019, 10:58:10 AM
बायबैक (Buyback) से ग्राहकों को बड़ा फायदा

बायबैक (Buyback) से ग्राहकों को बड़ा फायदा

नई दिल्ली:

Bumper Offers: अगर कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको इस सुविधा का उपयोग जरूर करना चाहिए. दरअसल, महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra And Mahindra) ने 3 साल या 30 हजार किलोमीटर तक गाड़ी रखने पर ग्राहकों को 57 फीसदी रकम देकर बायबैक (Buyback) करने की सुविधा दी है. बता दें कि विदेशी ब्रांड्स की तरह भारतीय कंपनियों ने भी बायबैक का ऑफर पेश किया है. बता दें कि होंडा (Honda) भी अपनी कुछ खास कारों पर बायबैक का ऑफर दे रही है. होंडा ने अपनी कार CR-V पर 52 फीसदी बायबैक के ऑफर की पेशकश की है. एक तरह से देखें तो बायबैक के पैसे से जो कार आप खरीद रहे हैं वो मुफ्त जैसा ही प्रतीत होगा.

यह भी पढ़ें: Financial Crisis: कार कंपनियों की बिक्री में भारी गिरावट, नौकरियों पर खतरा बढ़ा

कंपनियों की नई स्कीम से कार लवर्स को बड़ा फायदा
जानकारों का मानना है कि कंपनियां अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए नई-नई योजना बना रही हैं. सामान्तया यह देखा गया है कि ग्राहक 3 से 5 साल में गाड़ियों को बदल देते हैं. कंपनियों की बायबैक की योजना से कार वापस करने में काफी आसानी रहती है. बता दें कि पिछले कुछ समय में गाड़ियों की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई है. बिक्री घटने की वजह से ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में नौकरियों पर भयंकर संकट पैदा हो गया है. वहीं बायबैक जैसे ऑफर कार कंपनियों के लिए संजीवनी का काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: RBI के नए नियम को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank) ने किया लागू, ग्राहकों को मिलेगा सस्ता लोन

ये कंपनियां दे रही हैं बायबैक का ऑफर
महिंद्रा अपनी अल्टुरस कार पर बायबैक का ऑफर कर रही है. एमजी मोटर्स ने अपनी पहली कनेक्टेड एसयूवी पर तीन साल बाद 60 फीसदी रकम का बायबैक की पेशकश की है. मर्सडीज बेंज अपनी 67 लाख रुपये से लेकर 1.35 करोड़ रुपये की कीमत में आने वाली GLE, GLS और S-Class कारों पर बायबैक का ऑफर दे रही है. टोयोटा अपनी सभी गाड़ियों पर बायबैक का ऑफर दे रही है.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड (Aadhaar Card) खो गया है चिंता की बात नहीं, सिर्फ 50 रुपये में करा सकते हैं री-प्रिंट

नए मॉडल में कर सकते हैं अपग्रेड
बायबैक ऑप्शन के तहत ग्राहकों को 1 से 5 साल का समय दिया जाता है. बायबैक की सुविधा के तहत ग्राहक तय समय के बाद अपनी पसंद से नई कार में अपग्रेड कर सकता है. ग्राहक बायबैक से मिले पैसे को रीफाइनेंस (Re-Finance) या पुराने वाहन को अपने पास रख सकता है.

First Published : 02 Sep 2019, 12:53:19 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो