logo-image

बहुत सस्ते में जबरदस्त इलेक्ट्रिक कारें! बस एक चार्ज में दौड़ेगी कई सौ KM

गातार बढ़ता इलेक्ट्रिक कार का क्रेज, न सिर्फ हमें पेट्रोल-डीजल-सीएनजी की बढ़ती कीमतों से बचाएगा, बल्कि सुविधा और बहुत हद तक राहत भी देगा. इसलिए आज हम लेकर आए हैं आपके लिए ऐसी 3 इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन, जो बहुत सस्ते में बहुत शानदार है... 

Updated on: 29 Sep 2023, 12:26 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमते आग पगड़ रही है. हर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है, जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. आलम ये है कि देश के कई हिस्सों में तो पेट्रोल शतक लगा चुका है. वहीं अब तो सीएनजी ने भी रंग दिखाना शुरू कर दिया है. हर बार हो रही कीमतों में बेतहाशा इजाफा, आमजन की कमर तोड़ रहा है. ऐसे में हम राहत के लिए करें, तो करें क्या? इसका जवाब है इलेक्ट्रिक कार... जी हां, लगातार बढ़ता इलेक्ट्रिक कार का क्रेज, न सिर्फ हमें पेट्रोल-डीजल-सीएनजी की बढ़ती कीमतों से बचाएगा, बल्कि सुविधा और बहुत हद तक राहत भी देगा. इसलिए आज हम लेकर आए हैं आपके लिए ऐसी 3 इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन, जो बहुत सस्ते में बहुत शानदार है... 

1. MG Motor Comet EV

हाल ही में लॉन्च हुई ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर की ये नई कार कॉमेट ईवी,17.3 kWh क्षमता की बैटरी के साथ आती है. इसे एक बार चार्ज करने पर ये 230 किलोमीटर तक चलती है. इसके इंजन में मौजूद सिंगल मोट र42 बीएचपी की पॉवर और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये एक छोटी इलेक्ट्रिक कार है. जिसमें चार लोग आसानी से बैठ सकते हैं. इसकी शुरूआती कीमत 7.98 लाख रुपये है.

2. Citroen eC3 

ये एक फ्रेंच ब्रांड है, जिसने कुछ वक्त पहले ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार उतारी है. ये कार 56 बीएचपी पॉवर और 143 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें अच्छा-खासा स्पेस है. फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत 11.50 लाख रुपये से तय की है. 

3. Tigor ev

मशहूर भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा की टिगोर ईवी, 26 kWh की बैटरी पैक के साथ आती है. एक बार में फुल चार्ज करने पर ये 315 किलोमीटर की रेंज देती है. कंपनी ने इसमें 74 बीएचपी की पॉवर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया है. बता दें कि टिगोर ईवी की एक्स-शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू की गई है.