logo-image

BMW ने X5M कॉम्पिटिशन SUV पेश की, कीमत 1.95 करोड़ रुपये

वी8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति देता है और इसके जरिए सिर्फ 3.8 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की जा सकती है.

Updated on: 29 Nov 2020, 11:51 AM

नई दिल्ली:

जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन एसयूवी पेश की, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन को पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जा रहा है और अब यह भारत में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध है.

इस मौके पर बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पाहा ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एम को प्रामाणिक मोटरस्पोर्ट कार्यक्षमता के साथ प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है. इस गाड़ी में वी8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति देता है और इसके जरिए सिर्फ 3.8 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की जा सकती है.

इंजन 6,000आरपीएम पर 592बीएचपी की पॉवर और 1,800 से 5,600 आरपीएम के बीच 750एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसकी अधिकतम रफ्तार की बात करें तो इस एसयूवी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रतिघंटा है, जिसे इलेक्ट्रिकली लिमिटेड रखा गया है. इस हाई परफॉर्मेंस इंजन के साथ बीएमडब्ल्यू ने 8 स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है.

इसे कार्बन ब्लैक, ब्लैक सैफायर, मिनरल व्हाइट, मरीना बे ब्लू, डोनिंगटन ग्रे, मैनहट्टन ग्रीन और टॉरनेडो रेड बाहरी रंगों में लांच किया गया है, वहीं इसमें ऑप्शन के रूप में बीएमडब्लू इंडिविजुअल कलर्स जैसे तनाज़ेइट ब्लू और अमेट्रिन को भी शामिल किया गया है.