logo-image

नए साल से एमजी मोटर के दीवानों को बड़ा झटका, गाड़ियों के दाम 3% तक बढ़ाएगी कंपनी

नए साल में MG Motor India अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देने जा रही है. कंपनी ने तय किया है कि नए साल यानी जनवरी से ही कंपनी के वाहनों के दामों में 3 फीसद का इजाफा किया जाएगा.

Updated on: 18 Dec 2020, 04:46 PM

नई दिल्ली:

नए साल में MG Motor India अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देने जा रही है. कंपनी ने तय किया है कि नए साल यानी जनवरी से ही कंपनी के वाहनों के दामों में 3 फीसद का इजाफा किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि कच्‍चे माल की लागत बढ़ने की वजह से वाहनों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. इस दौरान कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह MG Hector Plus कार का सात सीट वाला नया मॉडल भी लांच करने जा रही है. अभी भारत के बाजारों में MG Motor India के तीन मॉडल - Hector, ZS EV और Gloster उपलब्ध हैं. 

Hector Plus में इस समय ड्राइवर सहित छह सीट हैं. सात सीट के नये मॉउल से Hector SUV का विस्तार होगा. कंपनी का कहना है कि विभिन्न प्रकार के खर्चे बढ़ने के कारण कंपनी अपने सभी तरह के मॉडल के दाम बढ़ायेगी. विभिन्न मॉडल के अनुरूप यह वृद्धि तीन प्रतिशत तक हो सकती है जो एक जनवरी 2021 से लागू होगी.

इससे पहले Maruti Suzuki India, Ford India, Mahindra & Mahindra तथा Hero MotoCorp भी वाहनों के रेट बढ़ाने की घोषणाएं कर चुकी हैं. इन कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल और विभिन्न सामानों सहित अन्य खर्चों के बढ़ने के कारण कंपनियां जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ायेंगी. MG Motor की MG Hector पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है.