logo-image

ये हैं एसयूवी के धांसू मॉडल, 10 लाख से कम है कीमत

Best Selling SUV Models: नई एसयूवी खरीदने का विचार मन में आ रहा है और इसके लिए गूगल पर सर्च करना भी शुरू कर दिया तो ये खबर पढ़िये. यहां आपको बेस्ट एसयूवी के कुछ मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

Updated on: 22 May 2022, 03:30 PM

highlights

  • मारुति सुजुकी का विटारा मॉडेल 5 सीटर सस्ता मॉडल है
  • बाजार में टाटा पंच एक बेस्ट सेलिंग एसयूवी मॉडल है

नई दिल्ली:

Best Selling SUV Models: गाड़ी खरीदने से पहले हर कोई चाहता है कि पैसा एक अच्छी गाड़ी पर ही लगाया जाए. वहीं मार्केट में मौजूद सारे मॉडल्स को देखने के बाद हम बेस्ट मॉडल को चुनना चाहते हैं लेकिन अच्छे फीचर्स वाली गाड़ी कम बजट में मिल जाए तो ये भी कोई कम बात नहीं है. इसके लिए लोग घंटो भर की मेहनत कर पूरी रिसर्च के बाद ही गाड़ी खरीदने जाते हैं. नई एसयूवी खरीदने का विचार मन में आ रहा है और इसके लिए गूगल पर सर्च करना भी शुरू कर दिया तो ये खबर पढ़िये. यहां आपको बेस्ट एसयूवी के कुछ मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके लिए आपको ज्यादा कीमत भी अदा करने की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि मार्केट में आपको सस्ती एसयूवी के भी ढ़ेरों विकल्प मिल रहे हैं.

Tata Punch 
टाटा पंच एक बेस्ट सेलिंग एसयूवी मॉडल है. टाटा का यह एसयूवी मॉडल 10 लाख रुपये से कम में आता है. एक्सशोरूम प्राइस की बात करें टाटा पंच की कीमत 5.65 लाख से 8 लाख रुपये है. कार में 37 लीटर तेल फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है. टाटा पंच 5 सीटर गाड़ी है.

ये भी पढ़ेंः ये हैं भारत की सबसे सस्ती बाइक्स, कीमत इतनी कम कि यकीन नहीं होगा!

Hyundai Venue
ह्युंडाई वेन्यू छोटी एसयूवी में बेहतरीन मॉडल है. ह्युंडाई के इस मॉडल की एक्सशोरूम प्राइस 6.99 लाख रुपये से शुरू हो जाता है. कार 1 लीटर तेल की खपत में 23 किलोमीटर की रेंज देती है. कार में 45 लीटर तेल फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है. टाटा पंच की तरह ही ह्युंडाई वेन्यू 5 सीटर गाड़ी है.

Maruti Suzuki Vitara Brezza
मारुति सुजुकी के हर मॉडल को भारतीय ग्राहक खूब पसंद करते हैं. कंपनी के एसयूवी मॉडल विटारा ब्रेजा एक बेहतरीन एसयूवी मॉडल है जिसकी एक्स शो रूम प्राइस 7.69 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. 1 लीटर तेल की खपत में 19 किलोमीटर की रेंज देती है. कार में 48 लीटर तेल फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है. मारुति की ये एसयूवी भी 5 सीटर गाड़ी है.