News Nation Logo

Best Selling Cars: इन कारों का रहता है भारत में जलवा, ग्राहक बोले यही चाहिए हर बार

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 08 Nov 2022, 03:17:55 PM
Best Selling Cars Of India

Best Selling Cars Of India (Photo Credit: Newsnation)

नई दिल्ली:  

Best Selling Car Of India: अगर आप भी नई कार खरीदने जा रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. दरअसल अभी हाल में कार बिक्री के आंकड़े पेश हुए हैं, जिनमें  देश की सर्वाधिक बिकने वाली कारों की सूची सामने आई है. इस सूची में किफायती कार मारुति सबसे आगे है. मारुति की ऑल्टो कार इस लिस्ट में सबसे ऊपर है जबकि, ह्यूंडाई और टाटा की कारें भी अपनी जबरदस्त बिक्री के साथ इस सूची में शामिल हैं. बाजार में वैसे तो कारों की भरमार है लेकिन ग्राहकों के दिलों में कुछ ही वाहन निर्माता कंपनियों की कारों को एक खास जगह मिलती है.

किस कंपनी की कार रही नंबर वन 

पिछले महीने की रिपोर्ट की बात करें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो की कुल 21,260 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा सामने आया है. यह टॉप सेलिंग कार बनी है. इसके अलावा इस लिस्ट में पहले चार नंबर पर मारुति सुजुकी की कारें ही रहीं. दूसरी बेस्ट सेलिंग कार 17,945 यूनिट्स के साथ वैगन आर रही तो तीसरे नंबर पर स्विफ्ट कार रही. इस कार की कुल  17,231 यूनिट्स बिकीं. चौथे नंबर पर मारुति की बलेनो कार रही. बलेनो की कुल 17,149 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

टाटा मोटर्स का नाम लिस्ट में कहां रहा

अक्टूबर की बेस्ट सेलिंग कार रिपोर्ट में टाटा माटर्स की कार पांचवे और आठवें नंबर पर रही. टाटा मोटर्स की नेक्सन 13,767 यूनिट्स की बिक्री के साथ पांचवे नंबर पर रही. इसके अलावा आठवें नंबर पर भी टाटा मोटर्स की पंच रही. इस कार की कुल 10,982 यूनिट्स की बिक्री हुई.

ये भी पढ़ेंः Car Tips: सर्दियों की हो रही शुरुआत, कार को इन टिप्स के साथ दें नई उड़ान

7 वें नंबर रही हुंडई की यह कार

मारुति सुजुकी के अलावा हुंडई की क्रेटा टॉप 10 सेलिंग कार में सातवें नंबर पर रही. इस कार की कुल 11,880 यूनिट्स की बिक्री हुई. लिस्ट में छठवें नंबर पर एक बार फिर मारुति की डिजायर रही. इस कार की कुल 12,321 यूनिट्स बिकीं. वहीं लिस्ट में 10,494 यूनिट्स के साथ अर्टिगा नौंवे और 9,941 यूनिट्स के साथ ब्रेजा दसवें नंबर पर रही.

First Published : 08 Nov 2022, 02:57:18 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.