logo-image

Best Mileage Cars: टॉप माइलेज के लिए करें इन कारों पर भरोसा, 10 लाख रुपये के बजट में होती हैं पेश

Best Mileage Cars

Updated on: 10 Nov 2022, 01:28 PM

नई दिल्ली:

Best Mileage Cars: कार खरीदने वाले हर ग्राहक को चाहिए कि पैसा एक अच्छी कार पर इंवेस्ट हो. कार में टॉप क्लास की माइलेज हो और बजट भी ठीक- ठाक हो. ऐसे में बाजार में कुछ वाहन निर्माताओं की कारें बेस्ट माइलेज के लिए ही जानी जाती हैं. अगर आप भी नई कार खरीदने का मन मना जा रहे हैं और इसके लिए गूगल सर्च कर जानकारियां इक्ट्ठी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है. इस आर्टिकल में कुछ अच्छी कारों की कीमत और माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं.

Maruti Grand Vitara

सबसे पहले बात वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की करते हैं. मारुति की ग्रैंड विटारा का नाम बेस्ट माइलेज कार में शामिल होता है. मारुति की इस एसयूवी कार की कीमत 10 लाख रुपये से कुछ ज्यादा 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है. कार की माइलेज की बात करें तो एक लीटर तेल की खपत में कार 19 से 28 किलोमीटर की दूरी कवर करती है.

ये भी पढ़ेंः Best Selling Cars: इन कारों का रहता है भारत में जलवा, ग्राहक बोले यही चाहिए हर बार

Tata Altroz

टाटा मोटर्स की टाटा अलट्रोज को भी बेस्ट माइलेज कार की लिस्ट में जगह मिलती है. टाटा अल्ट्रोज एक हैचबैक कार है. इसकी बेस मॉडल की कीमत 6.3 लाख रुपये से शुरु होती है. खास बात ये कि कार 1 लीटर तेल की खपत में 18 से 23 किलोमीटर की दूरी कवर करती है. 

ये भी पढ़ेंः Car Tips: कहीं लग ना जाए पैसों की चपत, FASTag का कर रहे इस्तेमाल, इन बातों का रखें ख्याल

Kia Sonet

किआ सोनेट को भी बेस्ट माइलेज कार की लिस्ट में जगह मिलती है. किआ की 5 सीटर एसयूवी कार की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. इसके अलावा माइलेज की बात करें तो कार 1 लीटर तेल की खपत में 18 से 24 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करती है.