logo-image

कम कीमत पर ये सीएनजी के धांसू मॉडल, गाड़ी चलती नहीं धुंआधार रफ्तार भरती है

Best CNG Model Cars In India 2022: मार्केट में सीएनजी वैरिएंट गाड़ी खरीदने पहुंचते हैं तो एक से बढ़ कर एक गाड़ी मिलती है. मारुति सुजुकी, टाटा, ह्युंडाई या चाहे टोयोटा की बात हो हर कंपनी बेहतर मॉडल पेश कर रही है.

Updated on: 18 May 2022, 04:27 PM

highlights

  • पेट्रोल- डीजल की जगह सीएनजी वैरिएंट का विकल्प सही
  • मारुति सुजुकी, ह्युंडाई के बेहतरीन सीएनजी मॉडल हैं मौजूद

नई दिल्ली:

Best CNG Model Cars In India: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों का झंझट छोड़ अगर आप भी अब सीएनजी गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. हर किसी को कम कीमत पर ज्यादा फायदा चाहिए. इसलिए इस रिपोर्ट में आपको सीएनजी के ऐसे वैरिएंट्स की जानकारी देंगे जो कम कीमत पर जबरदस्त फीचर के साथ आती हैं. मार्केट में सीएनजी वैरिएंट गाड़ी खरीदने पहुंचते हैं तो एक से बढ़ कर एक गाड़ी मिलती है. मारुति सुजुकी, टाटा, ह्युंडाई या चाहे टोयोटा की बात हो हर कंपनी बेहतर मॉडल पेश कर रही है. ऐसे में किस गाड़ी को खरीदना फायदे का सौदा रहेगा ये तय कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. इस रिपोर्ट से आपको कुछ मदद जरूर मिल सकती है.

मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 सीएनजी वैरिएंट
कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी का ये बेहतरीन मॉडल 4.49 लाख रुपये में मिलता है. मारुति का ये मॉडल 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी की खपत पर कवर करता है. Maruti Suzuki Alto LXi (O) CNG 40.36bhp की पावर और 60Nm का टार्क जेनरेट करता है. मारुति सुजुकी अपने इस वैरिएंट को 6 रंगों में पेश करती है. 

ये भी पढ़ेंः भीषण गर्मी में वेंटिलेटेड सीट वाली कार का मजा,  Maruti xl6 के हो जाएंगे कायल

टाटा टियागो की आईसीएनजी
टाटा की Tiago iCNG वैरिएंट मारुति सुजुकी से थोड़ा महंगा आता है. इसकी एक्सशोरूम कीमत 6,27,900 से शुरू हो जाती है. 1 किलो सीएनजी की खपत में गाड़ी में 26.49 किलोमीटर की माइलेज देती है. टाटा का ये वैरिएंट फैक्ट्री- फिटेड सीएनजी किट के साथ आता है.

ह्युंडाई की ह्युंडाइ ऑरा सीएनजी
वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडाई का कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा मॉडल (Hyundai Aura CNG)एक बेहतरीन मॉडल है. पांच वैरिएंट्स में आने वाला मॉडल भी फिटेड सीएनजी के साथ आता है. सीएनजी मॉडल में ग्राहकों को 1.2 लीटर की कैपेसिटी के साथ पेट्रोल इंजन भी मिलता है. मॉडल 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.
ह्युंडाइ का ये मॉडल 1 लीटर तेल की खपत पर 28 किलोमीटर दूरी तय करता है.