logo-image

Family के साथ राइड का हर पल होगा खास, इन 7 सीटर कार के साथ

Best 7 Seater Family Cars: मार्केट में आपके बजट के हिसाब से अलग- अलग वाहन निर्माता कंपनियों की कार के ढ़ेरों ऑप्शन मिलते हैं. बजट के अलावा कार में सुरक्षा के फीचर्स भी मायने रखते हैं

Updated on: 30 Sep 2022, 02:24 PM

नई दिल्ली:

Best 7 Seater Family Cars: फेस्टिव सीजन पर नई फैमिली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही लिख रहे हैं. मार्केट में आपके बजट के हिसाब से अलग- अलग वाहन निर्माता कंपनियों की कार के ढ़ेरों ऑप्शन मिलते हैं. बजट के अलावा कार में सुरक्षा के फीचर्स भी मायने रखते हैं इसलिए कार खरीदने से पहले सारे पहलुओं की जांच करना बेहद जरूरी है. आइए बाजार में मौजूद कुछ 7 सीटर कारों के बारे में जान लेते हैं.

Mahindra Scorpio Classic
वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने ग्राहकों के लिए  स्कॉरपिओ क्लासिक (Mahindra Scorpio Classic) पेश करती है. कंपनी की बड़ी 7 सीटर कार दो वैरिएंट्स एस और एस 11 में पेश की जाती है. कार में आपकी सुरक्षा के सारे फीचर्स तो मिलते ही हैं. साथ ही इसमें कुछ एडवांस फीचर्स भी जोड़े गए हैं. फैमिली के साथ अपनी राइड को एंजॉय कर सकते हैं. कीमत की बात करें तो महिंद्रा की ये कार 12 लाख रुपये से शुरू होकर 15 लाख रुपये की रेंज में पेश की जाती है. कार में 2184 cc का इंजन दिया गया है.

Maruti Ertiga
लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी अपनी मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga)को पेश करती है. मारुति अर्टिगा एक 7 सीटर फैमिली कार है. खास बात ये कि कार की कीमत 8.41 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. कंपनी अर्टिगा को चार वैरिएंट्स एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में पेश करती है. 

ये भी पढ़ेंः Festive Season पर घर ला रहे नई चमचमाती कार? Alto से लेकर XL6 तक मारुति बिक रही इस भाव

Kia Carens
महिंद्रा और मारुति के अलावा किआ की 7 सीटर कार (Kia Carens) का विकल्प भी मार्केट में मिलता है. कार की कीमत की बात करें तो किआ कारेन्स (Kia Carens) 9.6 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. इस फैमिली कार का टॉप वैरिएंट 17.6 लाख रुपये की कीमत में पेश किया गया है.