News Nation Logo
Banner

खुद की गाड़ी रखने की इच्छा बढ़ने से जुलाई में ऑटो बिक्री में होगा इजाफा: रिपोर्ट

Coronavirus: डोलट कैपिटल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ग्रामीण मांग और ऑटो संयंत्रों में उत्पाद फिर तेजी से शुरू होने के कारण उत्पाद की उपलब्धता बढ़ने से कारोबार में सुधार की उम्मीद है.

Bhasha | Updated on: 30 Jun 2020, 01:28:58 PM
Cars

Passenger Vehicle (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

Coronavirus (Covid-19): यात्री वाहनों (Passenger Vehicle) और दोपहिया गाड़ियों की खरीद के लिए पूछताछ में तेजी, लॉकडाउन के बाद मझोले और छोटे शहरों में शोरूम में लोगों की आवाजाही बढ़ने, शहरों में निकलने बढ़ने के लिए निजी वाहन के प्रयोग को प्रमुखतादेने के रुझान और शादियों की मांग के कारण जुलाई में ऑटो बिक्री में इजाफा होने का अनुमान है. डोलट कैपिटल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ग्रामीण मांग (कृषि गतिविधियों के लिए बेहतर मानसून और श्रमिकों की उपलब्धता के कारण) और ऑटो संयंत्रों में उत्पाद फिर तेजी से शुरू होने के कारण उत्पाद की उपलब्धता बढने से कारोबार में सुधार की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी के लिए बड़ी खबर, वन टाइम पासवर्ड के जरिए भी खोल सकते हैं NPS अकाउंट

दोपहिया गाड़ियों की मांग में बाद में तेजी का अनुमान
रिपोर्ट में अनुमान जताया गया कि दोपहिया वाहनों की बिक्री मजबूत लेकिन कारों की मांग में मजबूती अभी नजर नहीं आती. इसके मुताबिक दोपहिया गाड़ियों की मांग में बाद में तेजी आएगी. हालांकि, कोविड-19 महामारी के जोखिमों और उसके आर्थिक असर के कारण जिन लोगों के पास पहले से गाड़ी है, उनके द्वारा गाड़ी बदलने या बेहतर गाड़ी लेने की दर में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: किसानों के लिए राहत, सरकारी एजेंसियों ने इस साल रिकॉर्ड गेहूं खरीदा

डोलट कैपिटल ने कहा कि लॉकडाउन के बाद महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु को छोड़कर बाकी जगह खुदरा मांग में तेज बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक कम ब्याज दर और ग्रामीण क्षेत्रों की भावना में सुधार के कारण शुरुआती खंड की दोपहिया गाड़ियों के लिए अधिकांश पूछताछ देखी गई.

First Published : 30 Jun 2020, 01:28:58 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×