logo-image

Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट कारों का जलवा, जानिए किन कंपनियों ने पेश की कारें

Auto Expo 2020: मारूति सुजूकी, एमजी मोटर, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा समेत अन्य कंपनियों ने एक्सपो में कॉन्सेप्ट कार (Concept Car) को पेश किया है.

Updated on: 10 Feb 2020, 01:00 PM

नई दिल्ली:

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020): 15वें ऑटो एक्सपो में चल रही कारों की प्रदर्शनी में पेश की गई कई कारों ने कार लवर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki), एमजी मोटर (MG Motor), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) समेत अन्य कंपनियों ने एक्सपो में कॉन्सेप्ट कार (Concept Car) को पेश किया है. इन कॉन्सेप्ट कारों ने कार लवर्स को काफी प्रभावित किया है. इस रिपोर्ट में हम भविष्य की टॉप कॉन्सेप्ट कारों के बारे में चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) के इस कदम से और सस्ता हो जाएगा होम और ऑटो लोन

  1. MG Vision I MPV: एमजी मोटर (MG Motor) ने ऑटो एक्सपो में MG Vision I MPV कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है. यह एक मल्टी परपज व्हीकल (MPV) है. बता दें कि कंपनी ने किआ कॉर्निवाल में इस कार को लॉन्च किया था.
  2. Mahindra Funster: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक्सपो में कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक SUV महिंद्रा फंस्टर को पेश किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra Funster 5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है.
  3. Tata Sierra: टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में टाटा सिएरा SUV कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है. यह एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है. यह कार ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. टाटा की इस कार में तीन दरवाजे हैं. लुक के मामले में Tata Sierra Electric SUV लैंड रोवर डिफेंडर की तरह दिखती है.
  4. Maruti Suzuki Futuro-e: मारूति सुजूकी ने अपनी Electric कॉन्सेप्ट कार Futuro-e को एक्सपो में पेश किया है. Futuro-e कार के कॉन्सेप्ट और डिजाइन को भारत में ही बनाया गया है. युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस कॉन्सेप्ट कार को कंपनी ने बनाया है.
  5. Haval Vision 2025: ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motors) ने ऑटो एक्सपो में हैवल विजन 2025 (Haval Vision 2025) कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है. कंपनी की यह कार F5 SUV प्लेटफॉर्म पर बनी है. इस कार की सबसे खास बात यह है कि इसे एक ऐप के जरिए कहीं से भी ट्रैक कर सकते हैं.