News Nation Logo

ऑटो डीलरों को डिजिटल गुर सिखाने फाडा ने गूगल इंडिया से हाथ मिलाया

फाडा की गूगल इंडिया के साथ साझेदारी का मकसद 20,000 से अधिक ऐसी ऑटो डीलरशिप तैयार करना है, जो ग्राहकों के साथ डिजिटल रूप से जुड़ सकें.

By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Dec 2020, 01:46:57 PM
Fada Google

प्रतीकात्मक फोटो. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) ने ऑटोमोटिव स्किल्स डेवलपमेंट काउंसिल (एएसडीसी) के साथ मिलकर गूगल इंडिया के साथ एक समझौता किया है, जिसके तहत देश के ऑटो डीलरों को डिजिटल कौशल सिखाने और इस क्षेत्र में उनकी क्षमता को बढ़ाने का काम किया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते विभिन्न क्षेत्रों में डिजिटलीकरण की जरूरत बढ़ी है और माना जा रहा है कि आगे कारोबार में बढ़ोतरी के लिए इसका काफी महत्व होगा. 

एक बयान के मुताबिक एएसडीसी और फाडा की गूगल इंडिया के साथ साझेदारी का मकसद 20,000 से अधिक ऐसी ऑटो डीलरशिप तैयार करना है, जो ग्राहकों के साथ डिजिटल रूप से जुड़ सकें. उद्योग जगत के विशेषज्ञों का मानना है कि कुछ ग्राहक गाड़ी खरीदने का फैसला करने से पहले डीलरशिप में जाना न चाहेंगे, इसलिए डीलरशिप को तत्काल ऑनलाइन गतिविधियों को बढ़ावा देने की जरूरत है. 

फाडा के अध्यक्ष वेंकेश गुलाटी ने एक बयान में कहा, 'प्रौद्योगिकी और संचार के नए माध्यमों के साथ स्थानीय स्तर पर उत्पादों और सेवाओं के विपणन के परंपरागत दृष्टिकोण में व्यापक बदलाव आया है।. ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए होर्डिंग, बैनर और छोटे प्रिंट विज्ञापनों पर निर्भर रहने का सदियों पुराना चलन है, लेकिन आज डिजिटल मार्केटिंग तकनीकों ने विज्ञापन उद्योग में क्रांति ला दी है.'

First Published : 20 Dec 2020, 01:46:57 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.