logo-image

इस त्यौहारी सीजन में भारत की सड़कों पर दौड़ेगी Audi की बेहतरीन SUV Q2

Audi के एक वरिष्ठ अधिकारी ने त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी SUV Q2 मॉडल पेश करने जा रही है. कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है.

Updated on: 08 Sep 2020, 08:33 AM

नई दिल्ली:

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी (Audi) इस त्योहारी सीजन में अपने प्रवेश स्तर की एसयूवी क्यू2 (SUV Audi Q2) को भारतीय बाजार में उतारेगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि क्यू2 को अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में या नवंबर की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी का लाभ उठाने के लिए कंपनी यह मॉडल पेश करने जा रही है. इस मॉडल के लिए कंपनी सरकार के उस प्रावधान का इस्तेमाल कर रही है जिसमें कुल 2,500 कारों को आयात कर भारत में बेचने की अनुमति है.

यह भी पढ़ें: आप कार स्‍वामी हैं तो जान लें FASTag से जुड़े ये नए नियम, नहीं तो पड़ जाएंगे परेशानी में

युवा ग्राहकों के बीच ज्यादा से ज्यादा बिक्री का लक्ष्य
इस प्रावधान के तहत यदि संबंधित मॉडल के पास यूरोपीय संघ या जापान का प्रमाणन है, तो उसे स्थानीय नियामकीय जरूरतों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं होगी. ऐसे में कंपनी इस मॉडल को जर्मनी से पूर्ण विनिर्मित इकाई (एफबीयू) के रूप में आयात करेगी. इस मॉडल के जरिये कंपनी का ऐसे युवा ग्राहकों को लक्ष्य करने का इरादा है जो पहली बार लक्जरी वाहन खरीदना चाहते हैं. इसके अलावा कंपनी अपने मौजूदा ग्राहकों को भी लक्ष्य करेगी जो अपने पुराने ऑडी वाहन को बदलना चाहते हैं या परिवार के लिए अतिरिक्त कार खरीदना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार की इस योजना से होगा फायदा

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हम भारत चरण-चार से भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों को स्थानांतरण कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास काफी कम मॉडल उपलब्ध हैं। हम अधिक मात्रा में बिक्री वाले मॉडल क्यू2 को भारत ला रहे हैं. इसके बाद हम और मॉडल भी लाएंगे। इस मॉडल को कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था. अंतत: अब हम इसे भारत ला रहे हैं.