logo-image

भारत में लॉन्च होने जा रही है Audi Q7 फेसलिफ्ट SUV, बाकी गाड़ियों की ये Big Daddy

एसयूवी लगभग दो साल के बाद भारत में वापसी कर रही है. नई ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट एसयूवी में दो ट्रिम्स (प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी) मिलेंगे.

Updated on: 02 Feb 2022, 11:59 PM

New Delhi:

नए साल में हर एक कंपनी अलग तरह की कार और बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छी माइलेज भी दे रही है. ताकि अब ग्राहकों को कोई दिक्कत वाहन चलते वक़्त न आये. दिग्गज कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में फेसलिफ्ट एसयूवी 2022 Q7 को लॉन्च करने की घोषणा भी की है. जानकारों के मुताबिक ऑडी फरवरी में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन से पर्दा उठाएगी. एसयूवी लगभग दो साल के बाद भारत में वापसी कर रही है. नई ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट एसयूवी में दो ट्रिम्स (प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी) मिलेंगे.  2022 Q7 एसयूवी की कीमत का खुलासा 3 फरवरी को किया जाएगा. इसका मुकाबला नई BMW X5, Volvo XC90 और Mercedes-Benz GLE से बाजार में होगा. 

यह भी पढ़ें- Budget 2022 : खरीदने जा रहे हैं Electric Vehicle ? तो आपका इस स्कीम पर नज़र डालना है ज़रूरी

नई Q7 में क्या है ख़ास 

नई ऑडी Q7 के इंटीरियर और एक्सटीरियर, दोनों में बदलाव किए गए हैं.  फ्रंट फेस को अपडेट किया गया है. बड़े एयर इनटेक के साथ एक नया बम्पर जोड़ा गया है. और अलॉय व्हील्स के नए सेट भी हैं. पीछे की तरफ Q7 क्रोम ट्रिम के साथ ट्वीड एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं. इसके अलावा इस नई Q7 के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं. एसयूवी में अब 10.1-इंच की मेन इंफोटेनमेंट स्क्रीन के अलावा 8.6-इंच की छोटी टचस्क्रीन है, जो फोर-जोन एयर कंडीशनिंग सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए बटन्स दिए गए हैं.

स्पीड और ख़ास फीचर्स 

वहीं इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा. यह लगभग 6 सेकंड में 0 से 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे है. साथ ही सेकेंड रो पेसेंजर को एंड्रॉइड इंटरफेस से चलने वाली टैबलेट जैसी स्क्रीन मिलती है. इसमें आप अपना मेल चेक कर सकते हैं. साथ ही इसमें आप क्रोम और यूट्यूब सहित प्लेस्टोर से कई ऐप डाउनलोड कार में आराम से कुछ भी सुन सकते हैं और देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Budget 2022 : सरकार ने दी Electric Vehicle सेक्टर को एक बड़ी सौगात, किया ये बड़ा एलान