logo-image

ऑडी ने लॉन्च की नई Audi RS 7 Sportback, कीमतें 1.94 करोड़ रुपये से शुरू

ऑडी इंडिया (Audi India) के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि हम भारत में नई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक लॉन्च कर रोमांचित हैं. यह एक आकर्षक शक्तिशाली और उत्कृष्ट प्रौद्योगिकी से लैस है.

Updated on: 16 Jul 2020, 02:05 PM

मुंबई:

जर्मनी की लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी ने बृहस्पतिवार को नये ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक (Audi RS 7 Sportback) को घरेलू बाजार में पेश किया. इसकी कीमतें 1.94 करोड़ रुपये से शुरू है ऑडी इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा, पांच सीटों वाले दूसरी पीढ़ी के आरएस 7 स्पोर्टबैक की डिलिवरी अगले महीने शुरू होगी. कंपनी ने इसकी बुकिंग 23 जून से शुरू की थी. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि हम भारत में नई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक लॉन्च कर रोमांचित हैं. यह एक आकर्षक शक्तिशाली और उत्कृष्ट प्रौद्योगिकी से लैस है.

यह भी पढ़ें: मारूति सुजूकी ने खराब फ्यूल पंप को ठीक करने के लिए 1.35 लाख WagonR, Baleno वापस मंगाई

यह कार महज 3.6 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंचने में सक्षम है. इस मॉडल की प्रतिस्पर्धा मर्सिडीज-एएमजी ई 63 एस और बीएमडब्ल्यू एम 5 जैसे वाहनों से होने की उम्मीद है.

स्कोडा ने उतारी रैपिड राइडर प्लस, कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू
स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी सेडान रैपिड का नया संस्करण ‘रैपिड राइडर प्लस’जारी कर दिया है इसकी शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नयी रैपिड राइडर प्लस बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप तैयार की गयी है. इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक होलिस ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में अपनी नयी रैपिड टीएसआई श्रृंखला पेश की है। इसमें 1.0 टीएसआई पेट्रोल इंजन है. कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी एक लीटर पेट्रोल में 18.97 किलोमीटर का फासला तय कर सकती है. इसके अलावा कार में दो एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेक प्रणाली, पीछे की तरफ पार्किंग में काम करने वाले सेंसर इत्यादि भी उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें: Honda ने लॉन्च किया सिटी का नया संस्करण, कीमत 11 लाख रुपये से शुरू

जगुआर लैंड रोवर ने जारी किए रेंज रोवर के 2021 के मॉडल
लक्जरी कार बनाने वाली टाटा मोटर्स की अनुषंगी कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी रेंज रोवर के 2021 के मॉडल और रेंज रोवर स्पोर्ट मॉडल से पर्दा उठाया. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके 2021 के मॉडलों में 50वीं वर्षगांठ के लिए विशेष मॉडल और भारत के लिए विशेष कार का मॉडल भी शामिल होगा. कंपनी ने कहा कि भारतीय बाजार में उतारी जाने वाली रेंज रोवर 2021 में साधारण व्हीलबेस और लंबा व्हीलबेस होगा. इनमें ग्राहक को तीन लीटर क्षमता वाले ‘माइल्ड हाइब्रिड इलेक्ट्रक व्हीकल’ (एमएचईवी) के पेट्रोल या डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा. हालांकि कंपनी ने अभी इन वाहनों की कीमत और बाजार में पेश की जाने की तारीख का खुलासा नहीं किया है.