News Nation Logo
Banner

22 जुलाई को भारत में लॉन्च होगी Audi e-tron, मिलेगा शानदार ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 जुलाई 2021 को ऑडी ई-ट्रॉन (Audi e-tron) को पेश किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ई-ट्रॉन दो संस्करण 50 और 55 में पेश की जा सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Jul 2021, 09:19:16 AM
ऑडी ई-ट्रॉन (Audi e-tron)

ऑडी ई-ट्रॉन (Audi e-tron) (Photo Credit: Audi )

highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ई-ट्रॉन दो संस्करण 50 और 55 में पेश की जा सकती है
  • एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का दावा   

नई दिल्ली :

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने जल्द लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन (Audi e-tron) और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक  (e-tron Sportback) की खरीदारी पर 3 साल के भीतर कार को दोबारा खरीद करने की पेशकश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी 8 साल की बैटरी की वारंटी भी दी जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 जुलाई 2021 को ऑडी ई-ट्रॉन को पेश किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ई-ट्रॉन दो संस्करण 50 और 55 में पेश की जा सकती है. इसके अलावा स्पोर्टबैक संस्करण में भी पेश की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: इस राज्य ने जारी की नई Electric Vehicle पॉलिसी, मिलेगी बंपर छूट

देश में ऑडी की लॉन्च होने वाली पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी इंडिया के द्वारा 2 से लेकर 5 साल तक के लिए सर्विस स्कीम्स का ऑप्शन दिया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ई-ट्रॉन देश में ऑडी की लॉन्च होने वाली पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में स्पोर्टबैक इस साल की पहली छमाही में ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी और ई-ट्रॉन लॉन्च हो सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक e-tron को सबसे पहली बार 2019 में प्रदर्शित किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने हर साल इस कार की 200 यूनिट की बिक्री की योजना बनाई है.  

यह भी पढ़ें: Maruti की कार खरीदने वालों को बड़ा झटका, जानिए कितने बढ़ गए दाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में  125kW और 140kW इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया है और इन मोटर्स को आगे और पीछे के एक्सल पर लगाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों मोटर के जरिए 402 bhp का पावर और 664 Nm का टार्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में केबिन के नीचे 95kW का बैटरी पैक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi e-tron एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का दावा किया जा रहा है.

First Published : 15 Jul 2021, 09:19:16 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.