logo-image

MG मोटर्स की स्मार्ट एसयूवी कार Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन को मिल रहा बाजार में बेहतर रिस्पॉन्स, जानें क्या है खास?

इस कार की बाजार में काफी डिमांड है. हालिया बिक्री पर नजर डालें तो यह कार ग्राहकों की पहली पसंद बन गई है.

Updated on: 01 Dec 2023, 10:44 PM

नई दिल्ली:

MG मोटर्स ने Astor कार को 2021 में भारतीय बाज़ार में लांच किया था एक ऐसी कार जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI से लैस है और ग्लोबल बाज़ार में स्मार्ट कार की श्रेणी में बड़ा नाम कमा चुकी है. इसमें कुछ और बदलाव के साथ MG मोटर्स ने ASTOR ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन को भी हाल ही में लांच किया था जिसे स्मार्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में बेहतर रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस कार की डिमांड मार्केट में काफी देखी जा रही है. हाल की बिक्री पर नजर डाला जाए तो ये कार ग्राहकों की पहली पसंद बन हुई है.

क्या खास है Astor ब्लैक स्टॉर्म में

Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन पैनारोमिक स्काई रूफ के साथ लैस है जिससे इसके डिज़ाइन को टॉप लग्ज़री का एहसास कराती है. इसके अलावा ब्लैक हनीक्रोम ग्रिल, ब्लैक अलॉय व्हील, ब्लैक फिनिश हैडलैम्प्स, ब्लैक डोर गार्निश, ब्लैक रूफ रेल जैसे डिज़ाइन फीचर्स Astor को ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन बनाते हैं लेकिन सिर्फ यही है ऐसा नहीं है डिज़ाइन में कुछ बदलाव के साथ हाईटेक फीचर्स भी देने की पूरी कोशिश की गई है.

कैसा है एस्टोर ब्लैक स्टॉर्म का इंटीरियर?

Astor ब्लैक स्टॉर्म एसयूवी के दोनों तरफ फ्रंट फेंडर पर 'ब्लैक स्टॉर्म' का लोगो देखने को मिलेगा, Astor ब्लैक स्टॉर्म का इंटीरियर लाल सिलाई में टक्सेडो ब्लैक अपहोल्स्ट्री, संगरिया रेड-थीम वाले एसी वेंट, एक ऑल-ब्लैक फ्लोर कंसोल, एक ऑल-ब्लैक स्टीयरिंग व्हील और लाल दरवाजे के साथ इसे बेहतर लुक देता है, वहीं इंटीरियर में एंटरटेनमेंट का ख़ास ख्याल रखा गया है इन-बिल्ट जेबीएल स्पीकर के साथ Astor ब्लैक स्टॉर्म को और बेहतर बनाने के लिए चुनाव आप कर सकते हैं.

Astor भारत में सबसे सुरक्षित SUV में अपनी पहचान बनाई

Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटड एडिशन में भी आपकी सेफ्टी का खास ख़्याल रखा गया है मिड रेंज रडार, मल्टी परपज़ कैमरा, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS, अडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग और प्रीवेंशन सिस्टम, एयर बैग्स, इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स इस कार को नेक्स्ट लेवल कार बनाते हैं.

Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन का माइलेज

Astor ब्लैक स्टॉर्म का माइलेज टेस्ट के दौरान 16 से 17 किलोमीटर प्रति लीटर का दावा है जो आपको हाइवे पर आसानी से 18 किलोमीटर प्रति ली तक मिल सकता है लेकिन उसके लिए आपको चाहिए कि हाइवे पर स्पीड को नार्मल 100kmph तक रखना  होगा.

Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन की क़ीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो Astor ब्लैक स्टॉर्म लिमिटेड एडिशन की क़ीमत दिल्ली के शोरूम में 14.47 लाख रुपये रखी है हालांकि इस क़ीमत में बाज़ार में कई दूसरे बड़े प्लेयर्स शामिल हैं जिनका तगड़ा मुक़ाबला Astor से है जैसे KIA Seltos और हुंडई की क्रेटा है.