logo-image

Apple के CEO ने Tesla को खरीदने में नहीं दिखाई थी कोई दिलचस्पी: Elon Musk

एलन मस्क (Elon Musk) ने को एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने Apple के सीईओ टिम कुक से संपर्क किया था, ताकि उनकी कंपनी द्वारा टेस्ला के अधिग्रहण की संभावनाएं (मौजूदा बाजार मूल्य के दसवें हिस्से के बराबर कीमत पर) तलाशी जा सकें.

Updated on: 23 Dec 2020, 12:14 PM

सैनफ्रांसिस्को:

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि वह एक समय अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Cars) कंपनी एप्पल (Apple) को बेचने पर विचार कर रहे थे, लेकिन आईफोन बनाने वाली कंपनी के सीईओ बैठक में ही नहीं आए. मस्क ने को एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने ऐपल के सीईओ टिम कुक से संपर्क किया था, ताकि उनकी कंपनी द्वारा टेस्ला के अधिग्रहण की संभावनाएं (मौजूदा बाजार मूल्य के दसवें हिस्से के बराबर कीमत पर) तलाशी जा सकें. 

यह भी पढ़ें: 2020 में Hero Splendor के सिर बंधा नंबर वन का ताज, देखें टॉप 10 बाइक की लिस्ट

मस्क ने कहा कि उन्होंने बैठक में आने से इनकार कर दिया. टेस्ला का बाजार मूल्य मंगलवार को शेयर भाव के मुताबिक 616 अरब डॉलर है. इसका दसवां हिस्सा 61.6 अरब अमरीकी डॉलर है. मस्क ने कहा कि उन्होंने मॉडल तीन कार्यक्रम के सबसे बुरे दिनों में कुक के साथ बैठक करने की कोशिश की. मॉडल तीन कार्यक्रम के तहत टेस्ला ने आम ग्राहकों के लिए पहली इलेक्ट्रिक कार का विकास किया.

यह भी पढ़ें: Year Ender 2020: 2020 में इन 10 कारों की रही धूम, देखिए पूरी लिस्ट

दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बनी टेस्ला
टेस्ला हाल में 2018 तक वाहन उत्पादन को मुनाफे में लाने के लिए संघर्ष कर रही थी. तभी उसकी किस्मत बदल गई. इसके बाद से कंपनी लगातार मुनाफे में है. इस साल उसके शेयर 665 प्रतिशत बढ़ चुके हैं, और यह दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बन गई है. मस्क का ट्वीट इस खबर के बाद आया कि ऐपल अपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है. इस ट्वीट पर ऐपल ने टिप्पणी से इनकार किया.