logo-image

MG और महिंद्रा के बाद अब होंडा ने भी नए साल से गाड़ियों के दाम बढ़ाने के दिए संकेत

जापान की वाहन कंपनी होंडा की अगले महीने से वाहनों के दाम बढ़ाने की योजना है. कंपनी के डीलरों को इस बारे में सूचना दे दी गयी है. वाहन कंपनी भारत में पूर्ण अनुषंगी होंडा कार्स इंडिया लि. (HCIL) के जरिये काम कर रही है.

Updated on: 20 Dec 2020, 07:04 PM

दिल्ली:

जापान की वाहन कंपनी होंडा की अगले महीने से वाहनों के दाम बढ़ाने की योजना है. कंपनी के डीलरों को इस बारे में सूचना दे दी गयी है. वाहन कंपनी भारत में पूर्ण अनुषंगी होंडा कार्स इंडिया लि. (HCIL) के जरिये काम कर रही है. कंपनी काम्पैक्ट सेडान अमेज से लेकर महंगी एसयूवी सीआर-वी बेचती है. अमेज की शुरूआती कीमत 6.17 लाख रुपये जबकि सीआरवी की 28.71 लाख (एक्स शोरूम) रुपये है.

कंपनी के एक डीलर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह जनवरी से वाहनों के दाम बढ़ा रही है. इसका कारण कच्चे माल की लागत और मुद्रा प्रभाव है. डीलर के अनुसार वाहनों के मॉडल के हिसाब से दाम के बारे में सूचना कंपनी जनवरी की शुरूआत में देगी. इस बारे में संपर्क किये जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की लेकिन इसके बारे में कोई और जानकारी नहीं दी.

कई वाहन कंपनियां पहले ही अगले महीने से विभिन्न मॉडल के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. पिछले सप्ताह रेनो इंडिया ने कहा कि वह जनवरी से सभी मॉडल के दाम में 28,000 रुपये तक की वृद्धि करेगी.

इसके अलावा, मारुति सुजुकी, फोर्ड इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा पहले ही कह चुकी है कि वे कच्चे माल और अन्य जिंसों की बढ़ी हुई लागत को कम करने के लिये अपने वाहनों के दाम जनवरी से बढ़ाएंगी.

दो पहिया वाहन कंपनी हीरो मोटो कार्प ने भी कच्चे माल की बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिये अपने वाहनों के दाम में एक जनवरी, 2021 से 1,500 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है.