logo-image

Affordable EV: सुरक्षा के साथ कम बजट का वादा, इन इलेक्ट्रिक कारों पर कर सकते भरोसा

Affordable EV

Updated on: 11 Nov 2022, 01:37 PM

नई दिल्ली:

Affordable EV: इलेक्ट्रिक कारें क्यों कि ट्रेंड में आ गई हैं. इसलिए वाहन निर्माता कंपनियां बाजार में कॉम्पटीशन के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ग्राहकों को लुभाने के लिए कुछ कार निर्माता कंपनियां अपने ईवी मॉडल पेश कर चुकी हैं तो कुछ अगले साल यानि 2023 में नए मॉडल को लॉन्च करेंगी. अगर आप भी पेट्रोल- डीजल से हट कर नए ट्रेंड का फॉलो करने का मन बना रहे हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ना चाहिए. यहां हम भारतीय ग्राहकों के लिए मौजूद ईवी के बारे बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कम कीमत के साथ- साथ बेहतरनी सुरक्षा फीचर्स के साथ खरीद सकते हैं.

Tata Tiago EV

कम बजट के मामले में सबसे पहला नाम टाटा मोटर्स की पॉपुलर कार टियागो ईवी का आता है. भारत की पहली ईवी को ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग में 4 स्टार मिले हैं. कार दो एयरबैग्स के साथ आती है. इसके साथ ही कार में एडवांस फीचर के तहत एसबीआर यानि सीट बेल्ट रिमांडर फीचर देखने को मिलता है. कार की कीमत की बात करें तो टाटा के इस मॉडल की कीमत 12.24 लाख रुपये है.

Hyundai Kona Electric

टाटा के अलावा ह्युंडाई की कोना इलेक्ट्रिक कार को भी सुरक्षा के लिहाज से अच्छी कार माना जा सकता है. इस कार को एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिलती है. ह्युंडाई की कोना इलेक्ट्रिक भी कई शानदार फीचर्स के साथ लाई गई है. कीमत की बात करें तो ह्युंडाई की इस कार की कीमत 23.84 लाख रुपये बेस प्राइस के साथ आती है. 

ये भी पढ़ेंः Best Mileage Cars: टॉप माइलेज के लिए करें इन कारों पर भरोसा, 10 लाख रुपये के बजट में होती हैं पेश

MG ZS EV

सस्ती और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स वाली ईवी में एमजी जेडएस ईवी का भी नाम शामिल होता है. इस कार को यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. यह इलेक्ट्रिक कार मॉडल सीट बेल्ट रिमांडर और एयरबैग्स की सुरक्षा के साथ पेश होता है. कीमत की बात करें तो इस ईवी का बेस प्राइस 22.58 लाख रुपये है.