logo-image

Yamaha Tricity: जापानी कंपनी ने लांच किया थ्री व्हीलर बाइक, जानें खास फीचर

जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा ने एक नया बाइक लांच किया है. जो तीन पहियां है और वो कंपनी ने इसे अपडेट करते हुए लांच किया है. यामाहा का यह बाइक Yamaha Tricity के नाम से नये फीचर के साथ लांच हुआ है. कंपनी ने इसे Yamaha Tricity 125 और Yamaha Tric

Updated on: 16 Feb 2023, 04:03 PM

highlights

  • जापानी कंपनी यामाहा ने लांच किया बाइक 
  • ये तीन पहियों वाला बाइक है
  • इसे दो मॉडल में लांच किया गया है

नई दिल्ली:

जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा ने एक नया बाइक लांच किया है. जो तीन पहियां है और वो कंपनी ने इसे अपडेट करते हुए लांच किया है. यामाहा का यह बाइक Yamaha Tricity के नाम से नये फीचर के साथ लांच हुआ है. कंपनी ने इसे Yamaha Tricity 125 और Yamaha Tricity 155 के दो मॉडल के साथ सामने आयी है. जानकारी के मुताबिक ये थ्री व्हीलर बाइक 2014 में ही दुनिया के सामने पेश किया गया था. यह तीन पहियों वाली बाइक उसी समय से लोगों के लिए उपलब्ध है. 

जानकारी के मुताबिक इस बाइक में आगे की ओर दो पहिया है और पीछे की ओर एक पहिया है. देखने में दोनों बाइक बहुत ही आर्कषक है. लेकिन दोनों बाइक का डिजाइन काफी हद तक एक समान है. सेंटर-सेट एलईडी हेडलाइट, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, एलईडी सेंटर कंसोल दिया गया है. इसमें सिंगल सीट के साथ इंटिग्रेटेड ग्रैब रेल मिलता है जो पीछे बठने वाले सवारी के लिए आरामदायक होता है. वहीं इसके साथ ही यह काफी मददगार होता है. कंपनी ने स्कूटर को नया लुक देकर स्पोर्टस बाइक की फील दे रही है. 

यह भी पढ़े- शेयरधारक घबराये नहीं, कंपनी की बैलेंस शीट बहुत अच्छी स्थिति में- अडानी

Tricity 125 जैसा की नाम से पता चल रहा है वो कंपनी ने 125cc की सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल्ड इंजन का उपयोग किया है. जो 12.06 बीएचपी की पावर और 11.2 nm का टार्क जेनेरेट करता है. वहीं, बात करें Yamaha Tricity 155 की तो यह 155cc के साथ सिंगल सिलिंडर युक्त लिक्विड कूल इंजन के साथ आता है. यह मॉडल 14.88 बीएचपी की पावर के साथ है जो 14nm की टार्क के साथ आता है. बाइक के पिछले हिस्से में 14 इंच का एलॉय है वहीं, पिछले हिस्से में 13 इंच का एलॉय व्हील लगाया गया है. 
 

कंपनी ने 125cc वाले का दाम 4 लाख 95 हजार रखा है जो भारतीय रुपये के हिसाब से 3 लाख 10 हजार होता है. वहीं 155cc वाले बाइक की कीमत 5लाख 56 हजार 500 है जो कि भारतीय रुपये के हिसाब से  3 लाख 54 हजार रुपये है. कंपनी ने फिलहाल इसे जापान में लांच किया है. वहीं, कंपनी ने ये नहीं बताया है कि वो भारतीय बाजार में कब लांच करेगा.