logo-image

YAMAHA BIKE: यामाहा ने लांच की नई स्कूटर Aerox155 s, जानें कीमत और इसके शानदार फीचर

यामाहा के इस स्कूटर में 4 स्ट्रोक लगा हुआ है. इसके साथ ही इसमें लास्ट पार्किंग लोकेशन भी दिखाई देता है.

Updated on: 17 Apr 2024, 05:35 PM

नई दिल्ली:

YAMAHA BIKE: जापान की टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी यामाहा की ओर से भारतीय बाजार की मांग के अनुसार कई बाइक हर साल लॉन्च किया जाता है. इसमें कई बाइक्स और स्कूटर ऐसे होते हैं जो बेहतरीन फीचर के साथ शानदार डिजायन के साथ बाजार में पेश किया जाता है. इसी कड़ी में कंपनी की ओर से नया स्कूटर पेश किया गया है. आज हम ऐसे ही स्कूटर के बारे में बताया कि जो शानदार फीचर और बढ़िया माइलेज के साथ भारतीय बाजार में दस्तक दी है. 

जापानी कंपनी यामाहा ने भारत में Aerox155 स्कूटर भारतीय बाजारा में उतार दिया है. अब कंपनी की ओर से इस बाइक में कुछ मोडिफाई किया गया है. कंपनी ने इसमें बदलाव करते हुए नए फीचर को जोड़ा है इसके साथ ही इसे स्मार्ट बना दिया है. कंपनी की इस बारे में कहा गया कि इस स्कूटर के एस वेरिएंट में स्मार्ट चाभी पेश किया गया है. आपको बता दें कि वर्तमान समय में ऐसे बहुत की कम कंपनियां है जो स्कूटर में भी स्मार्ट की जैसी सुविधा दे रही है. 

चोरी होने का टेंशन नहीं

यामाहा Aerox155 s स्कूटर में इस फीचर देने से ग्रहको को काफी लाभ होगा. इस सुविधा का लाभ भीड़ में या पार्किंग में अपने बाइक को ढूंढने में आसानी होगी. इसके साथ ही आपको स्कूटर चलाने के लिए चाभी कैरी करने या खोने का डर नहीं रहेगा. इसके जरिए आप बजर साउंड, फ्लैशिंग ब्लिंकर को चालू किया जा सकता है. इसके साथ ही आप अपने स्कूटर से दूर रहने के बाद भी स्मार्ट चाभी साथ रहने से इसके चोरी होने की चिंता नहीं. 

कीमत 1.5 लाख रुपए

इस बाइक को कंपनी ने 155 सीसी के साथ लांच किया है. इसमें चार वॉल्व वाले एसओएचसी इंजन लगा हुआ है. इस मजबूत इंजन की वजह से इसमें 15 पीएस का पावर जेनरेट होता है. वहीं इसके पहिए की बात करें तो इसमें 13.9 NM का टॉर्क लगा हुआ है. वहीं बात इसकी कीमत की करें तो एक्स शोरूम का दाम 1.5 लाख रुपए है. वहीं कलर की बात करें तो इसे ग्रहकों के लिए सिल्वर और रेसिंग ब्लू में मौजूद है.  इसके साथ ही स्कूटर का कुल वजन 126 किलो है. वहीं फ्यूल टैंक 5.5 लीटर का है.