logo-image

तगड़ा परफॉर्मेंस... अच्छे लुक्स! मार्केट में आई नई इलेक्ट्रिक साइकिल

अच्छी कीमत और शानदार परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक साइकिल. आइये जानें क्या है खास फीचर्स और कीमत..

Updated on: 08 Aug 2023, 09:35 AM

नई दिल्ली:

भारत में लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक साइकिल! किफायती कीमत और शानदार फीचर्स के साथ भारत में दो नई इलेक्ट्रिक साइकिलें पेश की गई है. हालांकि इन्हें बनाने वाली कंपनी एक ही है, जिसका नाम है वर्टस मोटर्स. कंपनी ने इन साइकलों को नए Alpha सीरीज के तौर पर लॉन्च किया है, जिसे नाम दिया गया है 'Alpha A' और 'Alpha I'. वर्टस मोटर्स का दावा है कि इलेक्ट्रिक साइकिल की ये नई सीरीज पारंपरिक और इलेक्ट्रिक साइकिलों के गैप को फिल करने में सहायक रहेगी... तो ऐसा क्या है इस साइकिल में आइये जानते हैं...

डिस्क ब्रेक, LCD स्क्रीन, यूजर फ्रैंडली फीचर्स और भी बहुत कुछ कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल में दे रही है. दरअसल कंपनी का मकसद इसे ग्राहकों के लिए ज्यादा से ज्यादा आरामदायक, सुविधाजनक और सुरिक्षित बनाना है. इसी के मद्देनजर कंपनी ने साइकिल के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है, साथ ही इसका सिंगल-स्पीड डिजाइन किसी भी रोड कंडिशन में चलने के लिए कारगर है. वहीं इस साइकिल में 1 इंच का LCD स्क्रीन भी मिलता है, जहां आपको रियल टाइम इंफॉर्मेशन जैसे बैटरी लेवल, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर नजर आएगा. इस इलेक्ट्रिक साइकिल को और बेहतर बनाती है इसकी बैटरी क्षमता. कंपनी ने अच्छे परफॉर्मेंस के लिए दोनों इलेक्ट्रिक साइकल 'Alpha A' और 'Alpha I' में 8.0 Ah की क्षमता का फिक्स्ड बैटरी पैक दिया है.

वहीं अगर खासतौर पर परफॉर्मेंस पर गौर करें, तो इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 250W की क्षमता का इलेक्ट्रिक हब मोटर मौजूद है, जो 36V 8AH के बैटरी पैक से लैस है. कंपनी का दावा है कि एक बार इसे चार्ज करने के बाद ये 30 किमी तक रेंज दे सकती है. वहीं पैडल मोड में इसकी रेंज दोगुनी हो जाएगी. यानि एक चार्ज में करीब 60 किमी तक पहुंच जाएगी रेंज. मिली जानकारी के मुताबिक 20 किलोग्राम वजन वाली इस साइकिल की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है. 

सबसे खास है कीमत...

न्यूली लॉन्च दोनों ही साइकिल में सबसे खास है इसकी कीमत, ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी ने इसकी कीमत पर दरअसल ऑफर दिया है. बता दें कि क्योंकि ये दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल कंपनी की 7वीं वर्षगांठ के मौके पर लॉन्च हुई है, ऐसे में शुरुआती 50 ग्राहकों को ये 15,999 रुपये में मिलेगी, बाद के अगले 100 ग्राहकों के लिए 17,999 रुपये, और फिर स्पेशल डिस्काउंट पीरियड में 19,999 रुपये तक मिलेगी. हालांकि इसकी असल कीमत 24,999 रुपये है.