News Nation Logo

BREAKING

Banner

भारतीय सड़कों पर अब नही दिखेगा TVS Wego स्कूटर, कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

जानकारी के मुताबिक टीवीएस (TVS) की ओर से टीवीएस वीगो में 109.7 सीसी का इंजन लगाया गया था. इस इंजन से 7500 आरपीएम पर 7.90 बीएचपी का पावर उत्पन्न होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Apr 2020, 04:32:34 PM
tvs wego

टीवीएस (TVS) वीगो (Wego) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश की जानी मानी कंपनी टीवीएस (TVS) ने अपने लोकप्रिय वीगो (Wego) स्कूटर को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 110cc वाले इस स्कूटर को BS6 एमिशन नॉर्म्स में अपग्रेड नहीं किए जाने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि कंपनी ने अपने अन्य ज्यादातर दोपहिया वाहनों को बीएस6 में अपग्रेड कर चुकी है. इसके अलावा कंपनी अन्य दोपहिया वाहनों को भी BS6 में अपग्रेड करने को लेकर काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्कूटर को 2010 में लॉन्च किया था. भारतीय बाजार में काफी पंसद किए जाने के बावजूद हाल में इसकी बिक्री में काफी कमी देखने को मिली थी.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: सेंसेक्स 484 प्वाइंट उछलकर बंद, निफ्टी 9,300 के पार पहुंचा

टीवीएस वीगो की पावर
जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से टीवीएस वीगो में 109.7 सीसी का इंजन लगाया गया था. इस इंजन से 7500 आरपीएम पर 7.90 बीएचपी का पावर उत्पन्न होता है. वहीं 5500 आरपीएम पर 8.4 एनएम टॉर्क उत्पन्न होता है. इस स्कूटर की एक और खास बात यह है कि इसमें फ्रंट में डिस्क और रियल में ड्रम ब्रेक लगा हुआ है. मौजूदा समय में कंपनी के ज्यूपिटर और एनटॉर्क स्कूटर लोगों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. कंपनी की ओर से इन दोनों ही स्कूटर को BS6 नॉर्म्स के तहत अपग्रेड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: SBI की इस कंपनी के शेयर होल्डर्स को लग सकता है बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवीएस वीगो के बंद होने के बाद मौजूदा समय में मार्केट में 110CC इंजन वाले स्कूटर्स की संख्या घट गई है. बता दें कि यामाहा ने भी 110cc इंजन वाले स्कूटर्स से दूरी बनाने का निर्णय लिया था. यामाहा ने इसी के तहत 125सीसी वाले ही स्कूटर को बनाने का फैसला किया था. मौजूदा समय में होंडा ऐक्टिवा 6जी, होंडा डियो, टीवीएस जूपिटर और हीरो प्लेजर के 100 सीसी वाले स्कूटर चल रहे हैं. इन स्कूटर्स को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

First Published : 23 Apr 2020, 04:32:34 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो