logo-image

ऑटो के बाजार में TVS ने उतारा iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां जानें कीमत और Specifications

TVS ने ऑटो के बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube उतार दिया है. इस बार में कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस्ड इलेक्ट्रिन ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट जेनरेशन TVS SmartXonnect प्लेटफॉर्म से लैस है.

Updated on: 27 Jan 2020, 01:33 PM

नई दिल्ली:

TVS ने ऑटो के बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube उतार दिया है. इस बार में कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस्ड इलेक्ट्रिन ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट जेनरेशन TVS SmartXonnect प्लेटफॉर्म से लैस है. कीमत की बात करें तो  iQube स्कूटर की कीमत 1.15 लाख रुपये है. वहीं टीवीएस की वेबसाइट या कंपनी की डीलरशिप पर इसे 5 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. इसके साथ ही कंपनी टीवीएस क्रेडिट के माध्यम से ग्राहकों को लुभावने स्कीम भी ऑफर कर रही है.

ये भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो में पेश नहीं होगी Mahindra Thar, जानिए क्या है वजह

ई-स्कूटर टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिम में 4.4 केवी की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है. यह 78 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकता है. वहीं एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर इसे 75 किलोमीटर तक ले जाया जा सकता है.

भारतीय ऑटो बाजार में TVS iQube का मुकाबला सीधे तौर पर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से होने की उम्‍मीद है. बजाज ऑटो के चेतक स्कूटर की बात करें तो यह दो वेरिएंट -इको और स्‍पोर्ट मोड में मिलेगा. 

TVS  iQube Scooter Specifications -

- स्कूटर में U-शेप एलईडी डीआरएल, क्रिस्टल-क्लियर एलईडी हेडलैम्प और एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं.

- जियो-फेंसिंग, नेविगेशन असिस्ट, रिमोट बैटरी चार्ज स्टेटस, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट और एसएमएस अलर्ट सहित अन्य फीचर्स दिए गए हैं.

- क्यू-पार्क असिस्ट, डे ऐंड नाइट डिस्प्ले और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग फीचर्स भी उपलब्ध है.

- TVS iQube स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे फुल चार्ज होने पर 5 घंटे का समय लगेगा.

- टॉप स्पीड 78 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस स्कूटर में पावर और इकॉनमी नाम से दो राइडिंग मोड दिए गए हैं.