logo-image

Tirumph लॉन्च करने जा रही है अपनी दमदार स्पोर्ट्स बाइक, हैं धांसू लुक्स

कंपनी ने इसकी ऑफिशियल डेट को साझा नहीं किया है. जानकरों के मुताबिक यह बाइक इस महीने ही लॉन्च हो सकती है.

Updated on: 08 Mar 2022, 09:00 AM

New Delhi:

बेहतरीन बाइक्स की लड़ी में अब एक और दिग्गज कंपनी शामिल हो गई हैं. ट्रायम्फ (Triumph) अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक टाइगर स्पोर्ट 660 (Tiger Sport 660) जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. फिलहाल कंपनी ने इसकी ऑफिशियल डेट को साझा नहीं की है. जानकरों के मुताबिक यह बाइक इस महीने ही लॉन्च हो सकती है. बाइक को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड कर दिया गया है. इसकी कीमत ₹8.5 लाख से ₹9.5 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- खुशख़बरी ! Maruti की गाड़ियों पर मिल रहा है 41,000 रुपये तक का भारी डिस्काउंट

फीचर्स- 

Tiger Sport 660 के लुक की बात करें तो यह LED हेडलाइट्स के साथ एक स्पेशल दिखने वाली स्पोर्टी हाफ-फेयरिंग के साथ आती है. कंपनी ने इसे काफी एडवांस दिखने वाला टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया है और बाइक में 17 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जो ट्राइडेंट से 3 लीटर ज्यादा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे तीन रंग ऑप्शन Lucerne Blue and Sapphire Black, Korosi Red and Graphite और एक Graphite and Black में उतारी जाएगी.  इसे एक लंबा स्विंगवार्म भी मिलता है जिसे 11 मिमी बढ़ा दिया जाता है.

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 660cc का थ्री-सिलेंडर इंजन है, जो Trident की तरह है. यह 0,250rpm पर 81 bhp की पावर और 6,250rpm पर 64Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन एक ix-स्पीड गियरबॉक्स और एक ऑप्शनल अप/डाउन क्विकशिफ्टर के साथ आता है. बाइक के कुछ जरूरी पार्ट्स में  इसका नॉन एडजस्टेबल 41 मिमी यूएसडी फोर्क और रिमोट प्रीलोड एडजस्टर के साथ प्री-लोड एडजस्टेबल शॉक शामिल हैं. बताया जा रहा है कि लॉन्च होने पर, यह Kawasaki Versys 650 को कड़ी टक्कर दे सकती है. 

यह भी पढ़ें- हुस्न परी से भी ज्यादा खूबसूरत है ये सुनहरी कार, 12 करोड़ से भी ज्यादा है कीमत