logo-image

दोपहिया वाहनों के लिए ये बैंक दे रहे हैं सस्ता लोन, फटाफट चेक करें रेट

Banks Offering Loans For Two- Wheeler: इस रिपोर्ट में आपको बैंकों द्वारा दोपहिया वाहनों के लिए लोन की ब्याज दरों के बारे में बताने जा रहे हैं. इस कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) का नाम शामिल है.

Updated on: 20 Apr 2022, 11:56 AM

highlights

  • अलग- अलग बैंक अलग- अलग रेट पर लोन ऑफर कर रहे हैं
  • बैंक ऑफ इंडिया इस समय सबसे सस्ता लोन ऑफर कर रहा है

नई दिल्ली:

Banks Offering Loans For Two- Wheeler: अगर आप भी स्कूटर, बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके लिए बैंक से लोन के अप्लाई करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की साबित होगी. इस रिपोर्ट में आपको बैंकों द्वारा दोपहिया वाहनों के लिए लोन की ब्याज दरों के बारे में बताने जा रहे हैं. इस कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank), बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) सस्ता लोन ऑफर कर रहे हैं. आइए फटाफट जानते हैं बैंक किस रेट पर दे रहे हैं दोपहिया वाहनों के लिए लोन:

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank): पब्लिक सेक्टर बैंक पंजाब नेशनल बैंक दोपहिया वाहनों के लिए सस्ता लोन उपलब्ध करवा रहा है. अगर बैंक से 1 लाख की बाइक के लिए लोन लेते हैं तो इसके लिए बैंक ने लोन के लिए ब्याज दर 8.65 फीसदी रखी है.

बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India): बैंक ऑफ इंडिया बाइक या स्कूटर के लिए लोन सेगमेंट में सबसे सस्ता लोन उपलब्ध करवा रहा है. बैंक दोपहिया वाहनों के लिए 6.85 फीसदी ब्याज दर पर लोन दे रहा है. दोपहिया वाहन के लिए 1 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो 3 साल तक 3,081 रुपये EMI चुकानी होगी.

यह भी पढ़ेंः ये हैं 5 जबरदस्त इलेक्ट्रिक बाइक, जिनकी रेंज भी है कमाल

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India): भारत सरकार का यह बैंक दोपहिया वाहनों के लिए 7.25 फीसदी ब्याज दर पर लोन दे रहा है. बैंक से लोन लेते हैं तो इसके लिए 3,099 रुपये की EMI चुकानी होगी.

पंजाब एण्ड सिंध बैंक ( Punjab And Sindh Bank): दोपहिया वाहनों के लिए पंजाब एण्ड सिंध बैंकसस्ता लोन उपलब्ध करवा रहा है. अगर बैंक से दोपहिया वाहन के लिए रकम लोन पर उठाते हैं तो इसके लिए 8.8 फीसदी की ब्याज दर पर लोन मिलेगा. EMI के तौर पर 3,171 रुपये का भुगतान करना होगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank Of India): यूनियन बैंक से दोपहिया वाहन की खरीद के लिए पैसा लोन के रूप में उठा सकते हैं. यूनियन बैंक दोपहिया वाहनों के लिए 10 फीसदी की ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करवा रहा है.