logo-image

Tata ने लॉन्च की नई Electric Bicycle Stryder Zeeta Plus, जानें कीमत और फीचर्स

Tata की कंपनी Stryder ने न्यू इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus लॉन्च की है. ये साइकिल प्रति किलोमीटर 10 पैसे के खर्च में 1 किमी तक की रेंज देगी. आइये इसके फीचर्स जानें...

Updated on: 07 Jul 2023, 12:51 PM

नई दिल्ली:

सिर्फ 10 पैसे में चलेगी 1Km! दरअसल Tata की कंपनी Stryder ने हाल ही में अपनी न्यू इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है. इस साइकिल में प्रति किलोमीटर 10 पैसे का खर्च आएगा, साथ ही ये फटाफट चार्ट भी हो जाएगी. बता दें कि Stryder, टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जिसने भारत के घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus पेश की है... तो आइये इस बाइक की शुरुआती कीमत, कमाल के फीचर्स और धांसू परफॉर्मेंस के बारे में जानें...

Stryder की इस न्यू इलेक्ट्रिक साइकिल Zeeta Plus की सबसे खास बात है, किफायती कीमत पर इसका उम्दा परफॉर्मेंस. मसलन महज 10 पैसे में 1 किमी तक की रेंज, क्योंकि कंपनी का दावा है कि इस न्यू इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी चार्ज करने में कंज्यूम होने वाली इलेक्ट्रिसिटी की कीमत 10 पैसे प्रतिकिमी के करीब है. बता दें कि इस साइलिक में BLDC इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसकी क्षमता 250W है. साथ ही इसके बैटरी (IP67) वाटर रेजिस्टेंट है. वहीं इसकी बाॅडी स्टील की बनी है, जिसमें MTB टाइप ओवरसाइज़्ड हैंडलबार और SOC डिस्प्ले दिया गया है. वहीं कंपनी का दावा है कि, कम दूरी के लिए डेली ड्राइव के तौर पर Zeeta Plus बहुत की किफायती साबित होगी. 

अगर इसकी स्पेसिफिकेसन की बात
tata stryder zeeta plus electric bicycle launched in india price specification feature करें, तो ये साइकिल 5 फीट 4 इंच से लेकर 6 फीट तक के हाइट वालों के लिए है और तरीबन 100 किलोग्राम तक पेलोड क्षमता के साथ आती है. कंपनी के दावे के मुताबिक पैडल असिस्ट के साथ इस इलेक्ट्रिक साइकिल की रेंज तकरीबन 30 किलोमीटर तक है, जबकि बिना पैडल इसकी अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा है. 

बता दें कि इसे फुल चार्ज होने में तीन से चार घंटे लग सकते हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल को स्मूथ और आधुनिक डिजाइन वाले स्टील हार्डटेल फ्रेम से तैयार किया गया है. ऑटो-कट ब्रेक इसमें और दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मौजूद है.