News Nation Logo

Electric Bike: 100 किमी/घंटा चलने वाली बाइक होने जा रही है इस जनवरी में लॉन्च, जानें नाम

Kratos एक मेड-इन-इंडिया EV है और इसमें एक फ्लक्स मोटर के साथ, Tork LIION, लिथियम आयन बैटरी पैक है. जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उच्चतम शक्ति और रेंज की पेशकश करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 19 Jan 2022, 05:49:07 PM
Tork Kratos

Tork Kratos (Photo Credit: Official Website Tata Motors )

नई दिल्ली :  

पुणे स्थित टोर्क मोटरसाइकिल जनवरी के अंतिम सप्ताह में क्रेटोस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है. Tork Kratos को पहले Tork T6X के नाम से जाना जाता था. 2016 में T6X को दिखाए जाने के बाद से कुछ देरी हुई है, लेकिन अक्टूबर 2021 में, कंपनी ने घोषणा की थी कि उत्पादन के लिए तैयार बाइक जल्द ही डिलीवरी के लिए तैयार हो जाएगी.  ये ई-बाइक 26 जनवरी को लॉन्च की जाएगी. Kratos एक मेड-इन-इंडिया EV है और इसमें एक फ्लक्स मोटर के साथ, Tork LIION, लिथियम आयन बैटरी पैक है. जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उच्चतम शक्ति और रेंज की पेशकश करता है.

जैसा कि अधिकांश ईवी के मामले में होता है, टोर्क क्रेटोस में एक ऑपरेटिंग सिस्टम भी होगा जो बिजली प्रबंधन में सहायता करता है, वास्तविक समय बिजली की खपत पर नज़र रखता है और अन्य चीजों के साथ यात्रा डेटा को भी एकत्र करता है.

Tork Kratos: T6X . से कैसे है अलग

हमने अतीत में टोर्क मोटरसाइकिल के T6X  के कई पुनरावृत्तियों और परीक्षण को देखा है, जिनमें से अधिकांश यामाहा एफजेड-16 डोनर बाइक से शुरुआती बाइक पर बॉडीवर्क साथ मार्केट में उपलब्ध है. हालाँकि, Tork Kratos पूरी तरह से नई मोटरसाइकिल है जिसमें नए बॉडीवर्क, स्प्लिट सीट्स, LED लाइट्स और एक नया डिज़ाइन फ्रेम  किया गया है. 

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई धांसू Electric साइकिल, फुल चार्ज करने पर देगी 50 किमी की रफ़्तार

कंपनी का दावा है कि बड़ी बैटरी अधिक रेंज में बदल जाती है जबकि फास्ट चार्जर त्वरित बैटरी टॉप अप की अनुमति देता है. 2016 में टॉर्क टी6एक्स की रेंज 100 किमी/चार्ज होने का दावा किया गया था, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार भी 100 किमी/घंटा बताई गई थी.

First Published : 19 Jan 2022, 05:49:07 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.