News Nation Logo
Breaking
Banner

Royal Enfield जल्द लांच करेगी नई Classic 350, जानें तारीख और क्या है फीचर्स

कंपनी अपनी इस बाइक को आगामी 27 अगस्त को बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी. रॉयल एनफील्ड लंबे समय से इस बाइक की टेस्टिंग इत्यादि कर रहा था

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 15 Aug 2021, 05:28:13 PM
Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही बेस्ड है
  • Royal Enfield के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है
  • ये बाइक कंपनी के नए "J" मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है

नई दिल्ली:  

Royal Enfield जल्द अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 की नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल का इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है. कंपनी अपनी इस बाइक को आगामी 27 अगस्त को बाजार में बिक्री के लिए पेश करेगी. रॉयल एनफील्ड लंबे समय से इस बाइक की टेस्टिंग इत्यादि कर रहा था. कुछ दिनों पहले इस बाइक को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान राजस्थान में भी स्पॉट किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Royal Enfield के कुछ डीलरशिप पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही बेस्ड है, लेकिन इसमें कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं, जो इसे और भी ख़ास बनाते हैं. 

यह भी पढ़ेः Ola ने भारत में लांच की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर S1, जानिए क्या है फीचर्स

इसमें क्रोम बेज़ल के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं. इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं. ये बाइक कंपनी के नए "J" मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है. इसमें कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की सबसे खास बात ये होगी कि, ड्राइविंग के समय इसका कंपन बेहद कम होगा.  बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है. जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1.90 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है.

First Published : 15 Aug 2021, 05:27:44 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.