News Nation Logo

BREAKING

Banner

Royal Enfield कर रही लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार, बाजार में उतारेगी 14 नई बाइक

इन कॉन्सेप्ट पर आधारित बाइक्स को भारतीय बाजार समेत अन्य मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स की लॉन्चिंग कोरोना वायरस संकट खत्म होने के बाद शुरू होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 12 May 2020, 01:42:26 PM
pjimage  12

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News state)

नई दिल्ली:

दिग्गज मोटरसाइकल निर्माता Royal Enfield बड़ी प्लानिंग पर काम कर रहा है. कंपनी के पास 14 नए कॉन्सेप्ट हैं. इसका खुलासा रॉयल एनफील्ड के दो बड़े अधिकारियों ने एक इंटरव्यू के दौरान किया. इन कॉन्सेप्ट पर आधारित बाइक्स को भारतीय बाजार समेत अन्य मार्केट्स में लॉन्च किया जा सकता है. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक्स की लॉन्चिंग कोरोना वायरस संकट खत्म होने के बाद शुरू होगी.

रॉयल एनफील्ड के इन 14 नए कॉन्सेप्ट को पिछले साल कंपनी के प्रॉडक्ट स्टैटिजी हेड मार्क वेल्स ने प्रस्तावित किया था. कंपनी के प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट हेड साइमन वारबर्टन ने कहा है कि प्रॉसेस में आने वाले प्रोजेक्ट को हमें कभी रद्द नहीं करना पड़ा. हम उन सभी प्रोजेक्ट को पूरा करने के तरीके देख रहे हैं, जो प्रोग्रेस में हैं. पिछले साल 14 प्रोजेक्ट पेश किए गए थे.

कंपनी ने अपनी आने वाली इन नई बाइक्स के नाम और उनके डीटेल का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, लीक रिपोर्ट्स और तस्वीरों से भारत में लॉन्च होने वाली रॉयल एनफील्ड की कुछ नई बाइक्स की जानकारी सामने आ चुकी है.

यह भी पढ़ें- Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में देश की बड़ी ऑटो कंपनियों के शोरूम और फैक्टरियों में कामकाज शुरू

जल्द लॉन्च होगी नई बाइक Meteor 350

रॉयल एनफील्ड की भारत में इस साल आने वाली सबसे पहली नई बाइक Royal Enfield Meteor 350 होने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसका एक वेरियंट Meteor 350 Fireball नाम से उपलब्ध होगा, जिसकी हाल में कुछ तस्वीरें लीक हुई थीं. मीटियर 350 बाइक न्यू-जेनरेशन थंडरबर्ड है. थंडरबर्ड के मुकाबले इसकी डिजाइन में बड़े बदलाव के साथ फीचर्स भी अपग्रेड किए गए हैं.

इसके अलावा कंपनीअपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल क्लासिक 350 का न्यू-जेनरेशन मॉडल भी जाने वाली है. नई क्लासिक 350 की टेस्टिंग के दौरान की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. मौजूदा मॉडल के मुकाबले न्यू-जेनरेशन क्लासिक 350 का लुक ज्यादा प्रीमियम होगा और इसमें ज्यादा फीचर्स भी मिलेंगे. लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि बाइक नए अलॉय वील्ज, विंड डिफ्लेक्टर और नए डिजाइन के टेललैम्प, ग्रैब रेल, फ्यूल टैंक और एग्जॉस्ट के साथ आएगी. इनके अलावा रॉयल एनफील्ड एक रोडस्टर बाइक और हिमालयन का नया वेरियंट भी ला सकती है.

First Published : 12 May 2020, 01:36:51 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ROYAL ENFIELD BIKE CAR AUTO

वीडियो