News Nation Logo

Royal Enfield कंपनी ने अक्टूबर में दर्ज की रिकॉर्ड सेल्स, बेचें इतनी मोटरसाइकिल

युवाओं की सबसे पसंदीदा बुलेट कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अक्टूबर महीने में रिकॉर्ड रिटेल सेल्स दर्ज की है. सूत्रों के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड ने अक्टूबर में करीब 95,000 मोटरसाइकिल बेची है, जो कि कंपनी के 60,000 बाइक के मासिक उत्पादन से करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है.

By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Nov 2019, 03:24:19 PM
Royal Enfield

नई दिल्ली:

युवाओं की सबसे पसंदीदा बुलेट कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अक्टूबर महीने में रिकॉर्ड रिटेल सेल्स दर्ज की है. सूत्रों के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड ने अक्टूबर में करीब 95,000 मोटरसाइकिल बेची है, जो कि कंपनी के 60,000 बाइक के मासिक उत्पादन से करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है. कंपनी के सीईओ (CEO) विनोद दसारी ने एंट्री लेवल बाइक कंपनी पहुंच बढ़ाने के लिए 'एक्सेसिबिलिटी' नाम से पहल की थी. इस पहल के तहत कंपनी ने त्योहारी सीजन में स्टोर्स की संख्या बढ़ाई थी.

ये भी पढ़ें: अप्रैल से अक्टूबर के दौरान कारों की बिक्री घटी, उत्पादन में भी गिरावट

कंपनी के सीईओ ने एक मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि जैसे ही मंदी आई कंपनी ने प्रॉडक्ट और प्रोसेस में इनोवेशन लाने पर काम शुरू कर दिया था. रॉयल एनफील्ड ने सदाबहार बुलेट और क्लासिक 350 जैसे नए वेरिएंट लॉन्च किए. कंपनी ने फेस्टिव सीजन में देशभर में 250 नए 'स्टूडियो स्टोर्स' खोलकर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का विस्तार किया. इन सभी से कंपनी को बहुत फायदा हुआ.

कंपनी के सीईओ विनोद दसारी ने कहा, 'अक्टूबर में फेस्टिव डिमांड शुरू होते ही प्रॉडक्ट और सर्विसेज की उपलब्धता बढ़ाने की हमारी कोशिश ने रंग दिखाना शुरू कर दिया. हमने कंपनी के प्रॉडक्ट में दिलचस्पी रखने वालों तक पहुंच बनाने के लिए कई मीडिया प्लेटफॉर्म्स और इन-स्टोर एक्टिविटीज का सहारा लिया.'

उन्होंने ये भी बताया कि छोटे कस्बों और शहरों में ग्रोथ की काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं. इन इलाकों में कंपनी के प्रॉडक्ट की काफी मांग देखने को मिली. ये जल्द ही मिडिल-वेट मोटरसाइकल के बड़े मार्केट बन सकते हैं.

और पढ़ें: अरे वाह! स्पोर्ट्स बाइक (Sports Bike) इतनी सस्ती, देखिए पूरी लिस्ट

बता दें कि घरेलू बाजार में रॉयल एनफील्ड का होलसेल वॉल्यूम अक्टूबर में 3.6 पर्सेंट की पिछले 11 महीनों में सबसे कम गिरावट के साथ 67,538 यूनिट रहा. चालू वित्त वर्ष के पहले सात महीने में घरेलू बाजार में कंपनी के सेल्स वॉल्यूम में 16 पर्सेंट की गिरावट आई है. इसका कारण विज्ञापनों की संख्या में बढ़ोतरी किया जाना, बिक्री में सुस्ती आना और प्रतिस्पर्धा के दबाव में बढ़ोतरी रही.

First Published : 11 Nov 2019, 03:24:19 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.