logo-image
लोकसभा चुनाव

खत्म हुआ इंतजार! आने वाली है Royal Enfield की एक और धमाकेदार बाइक...

Himalayan 452 जल्द ही हमारे सामने होगी, लिहाजा उसकी लॉन्चिंग से पहले उसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को यहां जानें...

Updated on: 10 Oct 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

Himalayan 452 लॉन्च होने को तैयार... खबर ऑटो जगत से है, जहां बाइक्स लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक पेश करने जा रही है. देश की मशहूर वाहन निर्माताओं में शुमार ये कंपनी अपनी नई बाइक Himalayan 452 की आधिकारिक लॉन्च को तैयार है, मगर इससे पहले उसने एक टीजर जारी किया है, जिसमें बाइक का दमदार लुक्स और जबरदस्त इंजर दिखाया गया है...

बता दें कि  रॉयल एनफील्ड इस बाइक को जल्द ही तमाम नए और बड़े अपडेट के साथ पेश करेगी. बता दें कि इससे पहले कई मौके पर इसे अलग-अलग जगह टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, मगर अब इसका फुल एंड फाइनल लुक सामने आ ही गया है. 

गौरतलब है कि इस बाइक में तमाम बड़े अपडेट हैं, जो इसके पिछले मॉडल में नहीं थे. खासतौर पर अगर टीज़र के मद्देनजर बात करें, तो इसे व्हाइट कलर में पेश किया गया है, जिसके फ्रंट में मौजूद  मडगार्ड पर हिमालयन की ब्रांडिंग नजर आ रही है. वहीं साइड पैनल, फ्यूल टैंक और पीछे की ओर फेंडर में भी हिमालय ग्राफिक्स दिखाएं गए हैं.

चलिए अब फीचर्स को जानें...

हालांकि रॉयल एनफील्ड की ओर से अभी किसी भी तरह की डिटेल्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, बावजूद कुछ लीक डॉक्यूमेंट्स की मानें तो इस बाइक में 39.45 बीएचपी की पावर जेनरेट करने वाला  451.65 सीसी की क्षमता का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. 

वहीं इसकी डिजाइन पर गौर करें तो, इसमें एक हाई-सेट एलईडी हेडलैंप, स्प्लिट सीटों, एक बीक फेंडर और एक बड़े फ्यूल टैंक के साथ एक पेटिट टेल सेक्शन दिया दिया जा सकता है. इस बाइक में आपको अगला 21 इंच और पिछला 17-इंच का व्हील देखने को मिल जाएगा, जो बेहतर ऑफरोडिंग का एक्सपीरियंस देगा. साथ ही साथ इसमें कुछ अन्य स्पेसिफिकेशन भी शामिल हैं.

बता दें कि इस बाइक की लंबाई तकरीबन 2,245 मिमी, चौड़ाई 852 मिमी और उंचाई 1315 मिमी हो सकती है. जो पहले की तुलना में ठीक-ठाक है. साथ ही इसमें 1510 मिमी का व्हीलबेस भी नजर आने वाला है, जिसे मिलाकर इसका वजन करीब-करीब 394 किलोग्राम हो सकता है.