logo-image

2023 Royal Enfield Bullet 350: लॉन्च हो गई नई बुलेट 350! डिटेल में जानें इसके फीचर्स

नई बुलेट 350 आ गई है. धाकड़ इंजन और जबरदस्त लुक्स लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं. चलिए इसके फीचर्स जानें...

Updated on: 01 Sep 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

बुलेट लवर्स के लिए खुशखबरी! जबरदस्त लुक्स और तगड़े इंजन वाली रॉयल एनफील्ड ने नई बुलेट 350 भारत में लॉन्च हो गई है. इस नई रॉयल एनफील्ड बुलेट में नया हैंडलबार, नया डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट और टॉप क्लास फीचर्स दिए हैं. फिलहाल ग्राहकों के लिए कंपनी ने इस बाइक के तीन वेरिएंट में बिक्र के लिए उतारे हैं, पहला लाल-काले रंग का मिलिटरी वेरिएंट है, दूसरा काले-मैरून रंग का स्टैंडर्ड वेरिएंट है और आखिर में तीसरा ब्लैक-गोल्ड रंग का आखिरी वेरिएंट है.

चलिए अब इस नई बुलेट 350 की इंजन, वेरिएंट और बाकि कमाल के फीचर्स पर गौर करें...

1. मिलेगा जबरदस्त इंजन

रॉयल एनफील्ड अपनी बुलेट बाइक में दमदार इंजन के लिए जानी जाती है, ऐसे में इस बार की बुलेट 350 में 349 सीसी का जे सीरीज एयर कूल्ड इंजन मिलेगा, जो कि 20.2 bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की ताकत रखता है. वहीं स्पीड हैंडल करने के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. गौरतलब है कि नई बुलेट 350 में इंजन सेटअप मीटिओर 350 और हंटर 350 भी दिया गया है. 

2. सेफ्टी और सस्पेंशन पर खास ध्यान

हर बार की तरह इस बार भी, कंपनी ने सेफ्टी और सस्पेंशन को लेकर खासी सावधानी बरती है. नई बुलेट में आपको 100-सेक्शन फ्रंट टायर और 120-सेक्शन रियर टायर मिल जाएगा. साथ ही टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन गैस चार्ज्ड रियर शॉक्स इसे बिल्कुल ही नई और आधुनिक बनाते हैं. 

3. तीन वेरिएंट में लॉन्च

जैसा की ऊपर ही हमनें आपको बताया कि इस बार की ये नई बुलेट तीन वेरिएंट में पेश हुए है. इसमें बुलेट का एंट्री लेवल मॉडल मिलिटरी वेरिएंट है, जिसमें जबरदस्त ग्राफिक्स और बेहतरीन कलर ऑप्शन दिए गए हैं. वहीं दूसरा और तीसरा स्टैंडर्ड वेरिएंट और तीसरा वेरिएंट हैं. बता दें कि जहां मिलिटरी वेरिएंट, जो बुलेट 350 का शुरुआती मॉडल है उसकी कीमत 1.74 लाख रुपये है, जबकि मिड लेवल वेरिएंट, जो स्टैंडर्ड वेरिएंट है उसकी कीमत 1.97 लाख रुपये है. जबकि ब्लैक गोल्ड में आने वाला टॉप वेरिएंट की कीमत 2.16 लाख रुपये तय की गई है. बता दें कि ये सारी कीमतें एक्स-शोरूम की है.