News Nation Logo
Breaking

Good News : भूल जाइये पेट्रोल-डीजल के रेट, अब ऐसे चलेगी आपकी गाड़ी

देशभर में एक ऐसी गाड़ी आने वाली है, जो न तो पेट्रोल-डीजल से चलेगी और न ही फ्लैक्स फ्यूल चलेगी, ये गाड़ी एकदम अलग चीज चलेगी. जल्द ही ये गाड़ी सड़क पर दौड़ती दिखेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Dec 2021, 11:38:57 PM
olas1

भूल जाइये पेट्रोल-डीजल के रेट, अब ऐसे चलेगी आपकी Ola गाड़ी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम 7वें आसमान पर है, लेकिन लोगों को जल्द ही पेट्रोल-डीजल से मुक्ति मिल जाएगी. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 रुपये के करीब पहुंच गई है, लेकिन पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से निजात पाने के लिए लोगों के लिए एक बेहतर गाड़ी आने वाली है. इस गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. देशभर में एक ऐसी गाड़ी आने वाली है, जो एकदम अलग चीज चलेगी. जल्द ही ये गाड़ी सड़क पर दौड़ती दिखेगी.

ओला 15 दिसंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro की डिलीवरी शुरू कर देगी. बेंगलुरु स्थित मोबिलिटी फर्म के CEO भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक स्कूल की नई डिलीवरी की तारीख का ऐलान कर दिया है. उन्होंने धैर्य रखने के लिए खरीदारों का धन्यवाद किया है. इसी वर्ष ही अगस्त महीने में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू हुई थी और तब से ओला टेस्ट राइड और अंतिम डिलीवरी की तारीखों की सूचना नहीं दे पाई थी.

ओला ने पिछले महीने एस1 और एस1 प्रो के लिए टेस्ट राइड शुरू की थी. ओला इलेक्ट्रिक ने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए 20,000 टेस्ट राइड्स पूरी कर ली और 1,000 शहरों में अब इस महीने से एक दिन में 10,000 टेस्ट राइड करने का लक्ष्य रखा गया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले मोबिलिटी फर्म के CEO ने बताया था कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 10 लाख लोगों ने बुकिंग की है. 10 नवंबर को ओला इलेक्ट्रिक ने दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोलकाता में टेस्ट राइड की शुरुआत की थी तथा पांच और शहरों- चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, कोच्चि और पुणे में भी 19 नवंबर को टेस्ट राइट की गई.

15 अगस्त को कंपनी ने अपने ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2 वैरिएंट- S1 और S1 Pro में पेश किया था, जिसकी कीमत क्रमश: 99999 रुपये और 1,29,999 रुपये है. 8 सितंबर को स्कूटर की बिक्री शुरू होनी थी, लेकिन तकनीकि दिक्कतों की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके चलते इसकी बिक्री को एक सप्ताह यानी 15 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया था.

First Published : 05 Dec 2021, 11:06:34 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.