logo-image

Ola ने भारत में लांच की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर S1, जानिए क्या है फीचर्स

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को नियमित होम सॉकेट से चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगेगा. इसके अतिरिक्त, ओला फास्ट चार्जर्स के माध्यम से इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Updated on: 15 Aug 2021, 04:55 PM

highlights

  • ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में मिलेगा
  • ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये रखी गई है
  • Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में Ola S1 Pro नामक एक टॉप वेरिएंट भी होगा

 

नई दिल्ली:

Ola जो कि एक cab सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है ने देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. Ola ने इसका नाम कंपनी ने S1 रखा है. कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग काफी समय पहले से ओपन कर रखी थी. जिसमें आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 499 रुपये देकर बुक कर सकते थे. ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में मिलेगा. यह बात पूरी तरह कंफर्म हो गई है. जिसमें से आप अपनी पसंद के कलर का चुनाव कर सकते हैं. ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को नियमित होम सॉकेट से चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगेगा. इसके अतिरिक्त, ओला फास्ट चार्जर्स के माध्यम से इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 180 किमी तक की रेंज दे सकता है.

यह भी पढ़ेः महिंद्रा ने लॉन्च की एक्सयूवी 700, शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये

ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये रखी गई है. Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में Ola S1 Pro नामक एक टॉप वेरिएंट भी होगा और इसकी कीमत 1,29,999 रुपये रखी गई है. इसके साथ ही आप जिस राज्य में इस स्कूटर को खरीदते हैं वहां के हिसाब से कीमत में थोड़ा बदलाव हो सकता है. OLA Electric Scooter में पहली बार आपको ‘कीलेस एक्सपीरियंस मिलेगा’ मतलब ये कि स्कूटर को बिना चाबी के स्मार्टफोन पर एक एप्लिकेशन की मदद से स्टार्ट किया जा सकेगा. कंपनी का दावा है कि स्कूटर को बेस्ट-इन-सेगमेंट बूट स्पेस मिलेगा. Ola Electric Scooter में अनोखा फीचर होगा और वो फीचर है “रिवर्स मोड़” इस फीचर में आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 को आसानी से बैठे-बैठे ही रिवर्स भी कर सकते हैं. इससे पहले ये ऑप्शन किसी दूसरे स्कूटर में देखने को नहीं मिला है. ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्ट-इन स्पीकर्स के साथ आएगा. जिसका इस्तेमाल म्यूजिक चलाने के लिए भी किया जा सकता है. यह स्पीकर यूजर को फोन कॉल्स भी लेने की सुविधा देता है. वहीं इस स्कूटर में बूट स्पेस की बात करें तो आप इसमें आसानी से सीट के नीचे दो हेलमेट रख सकते हैं.