News Nation Logo

Ola Electric Scooter एक बार चार्ज होने पर 150 किमी का सफर, पढ़ें और खूबियां

ओला कंपनी बहुत जल्दी ही देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांचिंग की तैयारी कर रहा है. ओला कंपनी ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है. ये स्कूटर बेहतरीन ड्राइविंग रेंज के साथ ही नए-नए कलर्स में भी आपको लुभाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Jul 2021, 07:59:56 PM
ola scooter  1

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • ओला कर रहा है इलेक्ट्रिक स्कूटर की लांचिंग की तैयारी
  • एक बार फुल चार्ज होने पर करेंगे 150 किमी का सफर
  • कई शानदार फीचर्स से लैस है ओला का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली :

ओला कंपनी बहुत जल्दी ही देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांचिंग की तैयारी कर रहा है. ओला कंपनी ने अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है. ये स्कूटर बेहतरीन ड्राइविंग रेंज के साथ ही नए-नए कलर्स में भी आपको लुभाएगा. जानकारी के मुताबिक ओला कंपनी अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में डीलरशिप्स के जरिए नहीं बल्कि सीधा प्रोडक्शन प्लांट से ग्राहकों तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि ओला कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करने का फैसला मौजूदा हालातों को देखते हुए और कीमतों में अंतर को खत्म करने के लिए किया है. यहां सबसे ख़ास बात ये है कि इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को बार-बार डीलरशिप्स के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे.

शुक्रवार की शाम को Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ट्विटर फॉलोवर्स से पूछा था कि क्या वे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए एक स्टोर में जाना पसंद करेंगे या इसे ऑनलाइन खरीदकर अपने घरों पर इसकी होम डिलीवरी करवाना चाहेंगे. इसके जवाब में उनके ज्यादातर फॉलोवर्स ने जवाब दिया था कि वो ऑनलाइन माध्यम से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहेंगे जिसके बाद स्कूटर उनके घर पर ही डिलीवर हो जाए. इस सवाल के जवाब में लगभग 4,500 लोगों ने प्रतिक्रिया दी थी.

यह भी पढ़ेंःइलेक्ट्रिक वाहन के लिए घर के पास के पेट्रोल पंप पर मिल जाएगा चार्जिंग प्वाइंट

TVS iQube और एथर 450X से है मुकाबला
आपको बता दें कि ओला कंपनी ने अभी हाल में ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग महज 499 रुपये में शुरू की है. महज 24 घंटों के भीतर इसे एक लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल हो गई. कंपनी के आधिकारिक दावों के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री महज 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज हो सकती है. इसकी बैट्री एक बार फुल चार्ज होने पर ये स्कूटर 150 किमी तक का सफर करेगा, यानी स्कूटर को महज 18 मिनट की चार्जिंग पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75 किमी तक चलाया जा सकता है. भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला TVS iQube और एथर 450X से होगा.

यह भी पढ़ेंःEV Policy 2021: ये राज्य सरकार भी जल्द लाने जा रही है इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी, होंगे कई फायदे

शानदार फीचर्स से लैस ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर
अगर हम ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल-पीस सीट, चार्जिंग पोर्ट, डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एक एलईडी टेललाइट, सामान ले जाने के लिए एक हुक, स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल, एक काले रंग का फर्श मैट और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्लास लीडिंग स्पीड, हाई रेंज, सबसे बड़ा बूट स्पेस और साथ ही एडवांस टेक्नोलॉजी देने का दावा कर रहे हैं.

First Published : 31 Jul 2021, 07:14:30 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.