logo-image

Ola Electric स्कूटर को लेकर कंपनी के CEO का आया बड़ा बयान

15 अगस्त को पहली बार ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने 15 दिसंबर को घोषणा की थी कि उसने अपने ई-स्कूटर ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी शुरू कर दी है.

Updated on: 01 Jan 2022, 01:04 PM

highlights

  • पहले बैच के सभी ओला एस1, एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को भेजे गए 
  • ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है, एस1 प्रो के लिए 1,29,999 रुपये देने होंगे

नई दिल्ली:

वैश्विक चिप की कमी के कारण उत्पादन से संबंधित देरी के चलते लंबे इंतजार का सामना करने के बाद, ओला इलेक्ट्रिक ने खुलासा किया कि उसने अपने एस1 (Ola Electric S1) और एस1 प्रो (Ola Electric S1 Pro) इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की सभी इकाइयों को अपने ग्राहकों को भेज दिया है. ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी ने अपने सभी खरीदारों को इलेक्ट्रिक स्कूटर भेजे हैं. अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हमने दिसंबर में खरीदारी करने वाले सभी ग्राहकों को वाहन भेज दिए हैं. कुछ ट्रांजिट में, अधिकांश पहले से ही आपके आस-पास के डिलीवरी केंद्रों पर आरटीओ पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से हो रहे हैं. पंजीकरण प्रक्रिया में हमारी अपेक्षा से अधिक समय लगा क्योंकि पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया सभी के लिए नई है.

यह भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्च की दुनिया की सबसे छोटी Electric कार, Nano को भी छोड़ा पीछे

15 अगस्त को पहली बार ओला इलेक्ट्रिक ने 15 दिसंबर को घोषणा की थी कि उसने अपने ई-स्कूटर ओला एस1 और एस1 प्रो की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी ने ओला एस1 और एस1 प्रो ई-स्कूटर की डिलीवरी के लिए बेंगलुरु और चेन्नई में पहले 100 ग्राहकों के लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए. हाल ही में, कुछ ग्राहकों ने यांत्रिक मुद्दों, निर्माण गुणवत्ता, साथ ही एक पूर्ण शुल्क पर दी जाने वाली रेंज से संबंधित समस्याओं की सूचना दी. कंपनी ने बाद में कहा कि स्कूटर्स की सभी समस्याओं को 
ठीक कर दिया गया है.

ओला इलेक्ट्रिक के मुख्य व्यवसाय अधिकारी अरुण सिरदेशमुख ने कहा कि कंपनी ने इस महीने लगभग 4,000 स्कूटर पहले ही भेज दिए हैं, जिन्हें शहरों में ग्राहकों तक पहुंचाया जा रहा है. सिरदेशमुख ने कहा कि हर ग्राहक हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हमें लगभग हर ग्राहक से अत्यधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, लेकिन ग्राहकों द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दों का तेजी से समाधान किया गया है. ओला एस1 स्कूटर का निर्माण 'फ्यूचरफैक्ट्री' में किया जा रहा है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे उन्नत और टिकाऊ दोपहिया फैक्ट्री कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: मोबाइल फोन के बाद अब Electric कार लाने की तैयारी में Xiaomi

ओला एस1 की कीमत 99,999 रुपये है, एस1 प्रो के लिए ग्राहकों को 1,29,999 रुपये (एक्स-शोरूम) देने होंगे. इन कीमतों में फैम 2 सब्सिडी शामिल है, लेकिन इसमें राज्य की सब्सिडी शामिल नहीं है. अपने महत्वाकांक्षी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्चर लक्ष्य के हिस्से के रूप में, ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी घोषणा की है कि वह अगले साल शहरों में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 4,000 से अधिक चार्जिग पॉइंट स्थापित करेगी. अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हाइपरचार्जर का रोलआउट सभी शहरों में शुरू हो गया है.