logo-image

अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर

यह मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें अडवांस इक्विपमेंट्स के अलावा इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए गए हैं. इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें चार्जिंग की चिंता नहीं करनी पड़ेगी.

Updated on: 23 Nov 2021, 09:21 AM

New Delhi:

दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है. हर दिन कोई न कोई कंपनी नए तरीके से नए फीचर्स के साथ नए ऑफर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल लॉन्च करती रहती है. अगर आप अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो आपको थोड़ा सा इंतज़ार करना होगा. देश की जानी-मानी कंपनी बाउंस 2 दिसंबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च करने वाली है. इस स्कूटर को आप 499 रुपये में प्री-बुक कर सकेंगे.  यह 'मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें अडवांस इक्विपमेंट्स के अलावा इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए गए हैं. इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें चार्जिंग की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. अब आप फ्री माइंड होकर स्कूटर चला सकते हैं. इसकी प्री- बुकिंग इसके लॉन्च के दिन ही शुरू की जाएगी. 

यह भी पढ़े़- आ रही है Flying Car, दिलाएगी ट्रैफिक से मुक्ति

चार्जिंग की चिंता नहीं

स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को बैटरी चार्ज करने और रेंज की चिंता न हो, इसके लिए कंपनी खास ऑफर करने वाली है. इस स्कीम का नाम 'Battery as a service' रखा गया है. स्कूटर खरीदते वक़्त आपको बैटरी के पैसे नहीं देने होंगे. इस ऑप्शन के साथ बाउंस इनफीनिटी स्कूटर खरीदने वाले ग्राहक बैटरी के डिस्चार्ज होने पर उसे बाउंस बैटरी के स्वैपिंग सेंटर्स से चार्ज्ड बैटरी के बदले एक्सचेंज कर पाएंगे. वहीं अब आप बिना किसी चिंता के ये स्कूटर चला पाएंगे. बैटरी चार्ज करने की चिंता ही अब इस स्कूटर ने खत्म कर दी है. 

होगी बचत

अगर आप स्कीम को देखे तो स्कूटर की कीमत में 40 से 50 प्रतिशत की कमी भी आएगी. सिर्फ बैटरी के स्वैप में आपको पैसे भरने होंगे. ग्राहकों को बैटरी स्वैपिंग स्टेशन को खोजने में परेशानी न हो इसके लिए कंपनी अपने बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क को भी बढ़ा रही है. इस वक्त कंपनी के पास 150 से ज्यादा लोकेशन्स पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन मौजूद हैं.  अब तक कंपनी की EV रेंज ने 2 करोड़ किलोमीटर का सफर तय किया है और अब तक 2 लाख से ज्यादा बैटरी स्वैप किए जा चुके हैं. 

यह भी पढ़े़- Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है पुराने दौर की Yezdi ADV