logo-image

Norton V4CR Photo: धांसू डिजाइन... दमदार इंजन... मार्केट में आई Fortuner जितनी महंगी बाइक!

TVS की Norton ने लॉन्च की Fortuner से भी महंगी बाइक! दरअसल Norton एक ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है, जिसने भारतीय कंपनी TVS मोटर के अधिग्रहण में आने के बाद अपनी पहली और सबसे पावरफुल नेक्ड स्पोर्टबाइक, Norton V4CR को लॉन्च किया है.

Updated on: 29 May 2023, 01:14 PM

नई दिल्ली:

TVS की Norton ने लॉन्च की Fortuner से भी महंगी बाइक! दरअसल Norton एक ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है, जिसने भारतीय कंपनी TVS मोटर के अधिग्रहण में आने के बाद अपनी पहली और सबसे पावरफुल नेक्ड स्पोर्टबाइक, Norton V4CR को लॉन्च किया है. इस बाइक का शानदार लुक और पावरफुल इंजन ऑटोमोबाइल बाजार के लिए तहलका है. अगर आप भी इस बाइक को खरीदने के विचार में है, तो पहले इसकी कीमत जान लीजिए... दरअसल Norton V4CR की कीमत में आप एक नई Toyota Forturner घर ला सकते हो.

बता दें कि Norton V4CR की कीमत 41,999 पाउंड है यानि भारतीय रुपयों में करीब 42.81 लाख रुपये. Norton की ये बाइक पूरी तरह हैंडमेड होगी, लिहाजा इस बाइक के केवल 200 यूनिट्स का ही निर्माण किया जाएगा. बता दें कि Norton V4CR को ब्रिटिश मार्केट में लॉन्च किया गया है, जो अपने पिछले मॉडल V4SV पर बेस्ड है. Norton ने इस बाइक को  मसक्युलर डिज़ाइन दिया है, जिसमें चौड़े टायर, नीचे की तरफ झुके हुए हैंडलबार और सिंगल पीस सीट है. साथ ही इस बाइक में कंपनी ने हैंड मेड एल्यूमीनियम फ्रेम,  टाइटेनियम एग्जिट सिस्टम, एलईडी हेडलाइट और 15-लीटर फ्यूल टैंक दिया है, जो इसे और भी ज्यादा अट्रैक्टिव लुक दे रहे हैं. 

वहीं Norton V4CR बाइक में एग्रेसिव लुक के साथ-साथ कंपनी ने 1200cc की क्षमता का V4 इंजन दिया है, जो 185bhp की पावर और 125Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो भारतीय बाजार में बेची जाने वाली TATA Safari और Mahindra Scorpio-N जैसी SUV से कहीं ज्यादा है. साथ ही बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. साथ ही इसकी शॉर्ट बॉडी और कॉम्पैक्ट टेल यूनिट आपका मन आसानी से लुभा लेगी. 

सोलीहुल मुख्यालय में तैयार हुई Norton V4CR तीन इंजन मोड, 6 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, लीन-एंगल सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल और कीलेस इग्निशन के साथ आती है. इसे लेकर कंपनी का कहना है कि हैंडमेड एग्जॉस्ट सिस्टम और V4 इंजन का कॉम्बीनेशन बाइक को एक बेहद ही शानदार साउंड देता है. 
गौरतलब है कि साल 2020 में भारतीय कंपनी TVS मोटर द्वारा अधिग्रहण के बाद TVS मोटर के स्वामित्व में Norton V4CR पहला पूरी तरह से नया मॉडल है. कंपनी इसपर पिछले तीन सालों से काम कर रही थी. कंपनी के मुताबिक इस बाइक के निर्माण में प्रारंभिक स्केच से लेकर कॉन्सेप्ट और अंतिम फिनिशिंग टच तक सबकुछ कंपनी की इंजीनियरिंग और डिज़ाइन टीमों ने खुस ही किया है.