logo-image

लॉन्च हो गई Honda Monkey! अनोखा डिजाइन... पावरफुल इंजन

होंडा ने अपनी नई बाइक Honda Monkey लॉन्च कर दी है. कंपनी ने ये बाइक थाइलैंड में पेश की है. तो आइये जानें इसकी कीमत, फीचर्स और भी बहुत कुछ...

Updated on: 24 Jul 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

Honda ने लॉन्च की अपनी मशहूर बाइक Monkey! ऑटोमोबाइल जगत से बड़ी खबर है. जहां मशहूर जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई और अनोखे लुक्स के साथ बाइक लॉन्च कर दी है. बता दें कि इस बाइक के डिजाइन को काफी ज्यादा यूनिक बनाने की कोशिश की गई है, साथ ही इसमें पावरफुल इंजन, प्रीमियम लुक्स और बेहतरीन फीचर्स पर ध्यान दिया गया है... तो चलिए जानें क्या है इस बाइक की कीमत और बाइक में मौजूद है कौन-कौन से स्पेसिफिकेशन...  

सबसे पहले जान लें कि ये Honda Monkey बाइक भारत में नहीं, बल्कि थाईलैंड के बाजार में लॉन्च की गई है, जिसे नए लाइटनिंग एडिशन के तर्ज पर तैयार किया गया है. 125 सीसी की इस बाइक में पुराने मॉडल के मुकाबले कई अपग्रेड भी मौजूद हैं. साथ ही इसके प्रीमियम लुक्स और कॉस्मेटिक बदलाव इसे और ज्यादा खास बनाता है. अगर बाइक Honda Monkey की डिजाइन पर गौर करें, तो इसे ब्राइट येलो कलर के शेड के साथ ग्लॉसी फीनिश दी गई है, इसके साथ ही फ्यूल टैंक, साइड पैनल्स, रियर शॉक ऑब्जर्वर समेत तमाम अन्य फीचर्स इसे और भी ज्यादा प्रीमियम लुक देते हैं. 

वहीं अगर इसके इंजन की बात करें, तो इस बाइक में काफी पावरफुल इंजन दिया गया है. 125cc की क्षमता वाले इंजन की ये बाइक 9.2 bhp की पावर और 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिए गए हैं. कंपनी का कहना है कि Honda Monkey, 70 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज आसानी से दे सकती है. 

क्या है कीमत?

बाइक में डिजाइन और इंजन में मौजूद तमाम प्रीमियम फीचर्स के चलते इसकी कीमत ज्यादा है. बता दें कि थाईलैंड में इस बाइक को 108,900 भाट की कीमत में लॉन्च किया गया है, जो भारतीय रुपयो में करीब 2.59 लाख रुपये होती है, वहीं इसके स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत थाईलैंड में 99,700 भाट यानि 2.38 लाख रुपये है.