logo-image

लॉन्च होने को तैयार Hero Karizma XMR! जानें धांसू बाइक के तगड़े फीचर्स

Hero MotoCorp नई बाइक Karizma Z\XMR लॉन्च करने जा रही है. इसे लेकर एक टीजर भी जारी किया गया है. तो आइये जानें इसके फीचर्स के बारे में...

Updated on: 23 Jul 2023, 02:45 PM

नई दिल्ली:

मार्केट में ग़दर काटने आ रही नई Karizma Z\XMR! खबर ऑटो जगत की है, जहां बाइक लवर्स के लिए नया तोहफा है. दरअसल देश की मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp नई बाइक लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है कि घरेलू बाजार में इसकी एंट्री धूम मचा देगी. बता दें कि अपने फैंस के लिए कंपनी ने इस नई बाइक का एक नया टीजर वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस बाइक को बिल्कुल ही नए अवतार में देखा जा सकता है. साथ ही ये टीजर हमें इस बाइक की लॉन्च डेट भी बता रहा है... तो आइये लॉन्च से पहले जानें, इस बाइक की खासियत...

गौरतलब है कि जारी हुए टीजर के मुताबिक इस बाइक को आगामी 29 अगस्त 2023 को लॉन्च किया जा सकता है. इसे बिल्कुल नए अवतार और फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. हालांकि अभी तक इस नए मॉडल के स्पेसिफिकेशन डिटेल और नाम से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, मगर खबर है कि इसे नए अपडेटेड 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. वहीं इसके परफॉर्मेंस को लेकर भी तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि इस बाइक में 25 बीएचपी की पावर जेनरेट करने वाला इंजन मौजूद होगा, जो 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस होगा.

वहीं खबर है कि इस बाइक की स्टाइलिंग को लेकर भी अलग लुक्स देने का प्रयास किया गया है. इसमें टू-पीस सीट के साथ डुअल-टोन फ्यूल टैंक और स्लीक हेडलैम्प्स मौजूद है. न सिर्फ इतना, बल्कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी सुविधा मिलने के भी आसार हैं. इस बाइक में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है, जिसके मद्देनजर इसमें स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. अगले पहिए पर टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है, वहीं पिछले पर मोनोशॉक सस्पेंशन मौजूद हैं. 

ध्यान रहे कि ये सारे फीर्चस और बाइक से जुड़े डिटल हासिल जानकारी के मुताबिक साझा की जा रही है. इसमें वाकई में क्या कुछ मिलने जा रहा है वो बाइक लॉन्चिंग के बाद मालूम चलेगा.