News Nation Logo

जावा ने भारत में लॉन्च की Jawa Perak, जानें कीमत और खूबियां

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की सब्सिडियरी कंपनी क्लासिक लीजेंड (classic legends) का यह तीसरा मॉडल है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 16 Nov 2019, 04:34:09 PM
जावा ने भारत में लॉन्च की Jawa Perak

New Delhi:

भारत में शुक्रवार को जावा ने अपनी अवेटिड मोटर साइकिल जावा पेराक (jawa perak)को लॉन्च कर दिया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की सब्सिडियरी कंपनी क्लासिक लीजेंड (classic legends) का यह तीसरा मॉडल है. इसकी कीमत 1.95 लाख रुपए (एक्स शोरुम) है. इस बाइक को एक साल पहले पेश किया गया था. हालांकि नए बीएस6 इमीसन नॉर्म्स की वजह से बाइक की कीमत में 6000 रुपए का इजाफा हुआ है.

अगले साल शरू होगी बुकिंग

जावा पेराक की बुकिंग एक जनवरी 2020 से शुरू होगी. वहीं इसकी डिलीवरी 2 अप्रैल 2020 से शुरू होगी. यह एक कस्टम स्टाइल बाइक है. इसकी भारत में Royal Enfield, बजाज डोमिनार और harley davidson जैसी बाइक से टक्कर होगी.

इंजन

जावा पेराक का नाम साल 1946 में दूसरे विश्व युद्ध के दौरान पेरिस मोटर शो में पेश पेराक बाइक से लिया गया है. पुरानी पेराक बाइक में 250 सीसी का इंजन था, जबकि नई पेराक बाइक में 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 30bhp की पावर और 31 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है. यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी.

मुख्य फीचर्स

मोटरसाइकिल के फ्रंट में 18 इंच के स्पोक व्हील मिलेंगे. वहीं रियर व्हील 17 इंच का होगा. बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए डुअल चैनल एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. बाइक के हेडलाइट के ऊपर ही डिजिटल मीटर लगा है जो जावा पेराक को एक दम अलग लुक देता है.

First Published : 16 Nov 2019, 04:30:17 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Byke Jawa