logo-image
लोकसभा चुनाव

लॉन्च हुई नई जावा 350.. कीमत ₹2.14 लाख, जानें फीचर्स...

छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ, इंजन में बेहतर प्रदर्शन और गियर के आसान बदलाव के लिए एक सहायक और स्लिपर क्लच की सुविधा भी है. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि जहां पीक टॉर्क 1 एनएम से थोड़ा बढ़ गया है.

Updated on: 15 Jan 2024, 05:04 PM

नई दिल्ली :

मशहूर वाहन निर्माता कंपनी जावा मोटरसाइकिल ने भारत में नई अपडेटेड जावा 350 लॉन्च कर दी है, जिसकी शुरुआती कीमत फिलहाल 2.14 लाख रुपये तय की गई है. बता दें कि इस मॉडल लॉन्चिंग के साथ ही जावा कंपनी, रॉयल एनफील्ड के प्रभुत्व वाले मध्य-क्षमता खंड में अपनी स्थिति को और मजबूत करने की कोशिश में है. इस मॉडल में सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन बड़ी 22.5 एचपी, 28.2 एनएम, 334 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर है, जो अपने पूर्ववर्ती में पाई गई 294 सीसी इकाई की जगह लेती है...

गौरतलब है कि, छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ, इंजन में बेहतर प्रदर्शन और गियर के आसान बदलाव के लिए एक सहायक और स्लिपर क्लच की सुविधा भी है. यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि जहां पीक टॉर्क 1 एनएम से थोड़ा बढ़ गया है, वहीं 22.5 एचपी पर रेट की गई पीक पावर पहले की 294 सीसी मोटर की तुलना में 4.8 एचपी कम है.

जबरदस्त फीचर्स...

जबकि मोटरसाइकिल का समग्र डिज़ाइन कमोबेश वही रहता है, इसमें कुछ बदलाव होते हैं जैसे कि एक नया डुअल-क्रैडल चेसिस, एक लंबा व्हीलबेस और उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस क्योंकि मोटरसाइकिल अब जमीन से 178 मिमी ऊपर बैठती है.

कमाल की परफॉर्मेंस...

इसके अलावा, नई जावा मोटरसाइकिल में 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच केरियर व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, डुअल रियर शॉक्स, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं. 194 किलोग्राम के पैमाने पर पहुंचने के बाद, मोटरसाइकिल का वजन भी काफी बढ़ गया है.

जावा 350 तीन रंग योजनाओं में उपलब्ध है - मैरून, ब्लैक और नवीनतम मिस्टिक ऑरेंज. जावा 350 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, हंटर 350 और होंडा सीबी350 से है.
ऑटोमोटिव सेक्टर पर नवीनतम अपडेट के लिए टीओआई ऑटो से जुड़े रहें और फेसबुक, इंस्टाग्राम और एक्स पर हमारे सोशल मीडिया हैंडल पर हमें फॉलो करें.