logo-image

मालामाल होने का बड़ा मौका, फ्री में मिलेगी इलेक्ट्रिक गाड़ी वालों को ये सुविधा

Electric vehicle charging station at delhi: पेट्रोल- डीजल और सीएनजी के बढ़ते दामों की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियां की ओर ग्राहकों का झुकाव बढ़ रहा है. सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रही है.

Updated on: 07 Apr 2022, 10:59 AM

highlights

  • 1 जून से ले सकेंगे इस सुविधा का लाभ
  • इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी आ रही है

नई दिल्ली:

Electric vehicle charging station at delhi: राजधानी दिल्ली में रहने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं और इलेक्ट्रिक वाहन चालक हैं तो मालामाल होने का मौका मिल रहा है. दिल्ली सरकार आपकी इलेक्ट्रिक गाड़ी को फ्री में चार्ज करने की सुविधा देने जा रही है. पेट्रोल- डीजल और सीएनजी के बढ़ते दामों की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियां की ओर ग्राहकों का झुकाव बढ़ रहा है. सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रही है. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार की ओर से यह बड़ी अपडेट मिल रही है.

यह भी पढ़ेंः TATA की 2022 Nexon EV से उठा पर्दा! भारत में इस दिन आ रही कार

कब और कहां मिलेगी सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 जून से दिल्ली में 40 से अधिक पब्लिक (electric vehicle charging) चार्जिंग स्टेशनों पर इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है. दोपहर (electric vehicle charging delhi) 12 बजे से 3 बजे तक इलेक्ट्रिक वाहन चालक अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को फ्री में चार्ज कर सकेंगे. अधिकारियों का कहना है कि सरकार के इस कदम का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को अधिक से अधिक बढ़ावा देना है. आंकड़े बताते हैं कि राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री पिछले कुछ समय में तेजी आई है. इस साल के आंकड़ों के मुताबिक जनवरी की शुरूआत से 14 मार्च तक कुल 10,707 इलेक्ट्रिक वाहनों का रजिस्ट्रेशन करवाया गया है.